logo-image

ICC Test Rankings में अश्विन ने 8 साल बाद हासिल की बादशाहत, जडेजा ने भी मारी लंबी छलांग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दो मुकाबलों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने नागपुर टेस्ट मैच में कंगारू टीम की दूसरी पारी में 5

Updated on: 01 Mar 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

ICC Test Bowling Ranking: आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट गेंदबाजी की ताजा रैंकिंग जारी की है. टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. पिछले हफ्ते जब आईसीसी ने रैंकिंग जाकी की थी तब इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहला स्थान हासिल किया था. अब अश्विन ने एंडरसन (James Anderson) को पीछे छोड़ते हुए 864 अंकों के साथ पहले नंबर पर काबिज हो गए हैं. अश्विन ने लगभग 8 सालों के बाद टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत हासिल की है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने दो मुकाबलों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) मैच में कंगारू टीम की दूसरी पारी में 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा था और पूरी टीम को 91 रनों पर समेटने में अहम योगदान दिया था. भारत ने उस मुकाबले को पारी और 132 रनों से जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, 500 विकेट हासिल कर बनाया शानदार रिकॉर्ड

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपना जलवा बिखेर रहे हैं. जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में भी मिला है और वह टॉप पर काबिज हैं. वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में भी जडेजा ने एक पायदान की छलांग लगाते हुए 8वां स्थान हासिल कर लिए हैं. इस वक्त जडेजा कुल 763 रेटिंग अंक के साथ 8वें नंबर पर हैं. वहीं इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच में इंदौर (Indore Test) के मैदान पर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसमें टीम इंडिया (Team India) अपनी पहली पारी में 109 रन बनाकर सिमट गई है. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: DC की जर्सी पहनने को लेकर उत्साहित हो रहीं शेफाली वर्मा, देखें वीडियो

टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर अब जेम्स एंडरसन हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस जो लंबे समय तक नंबर 1 गेंदबाज बने रहे थे वह रैंकिंग में खिसककर तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं.