logo-image

IND vs WI: अश्विन-जडेजा के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, मैक्ग्राथ-गिलेस्पी को पछाड़ा

IND vs WI 1st Test: डोमिनिका टेस्ट में आर अश्विन ने 5 विकेट चटकाए. जबकि रवीन्द्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही दोनों की जोड़ी ने एक बड़े रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया.

Updated on: 13 Jul 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली:

Ravi Ashwin & Ravindra Jadeja Stats: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया. दरअसल, आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी ने टेस्ट मैचों में भारत के लिए टेस्ट मैच में 486 विकेट हासिल कर लिए हैं. इसके साथ ही अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्राथ और जेसन गिलेस्पी को पीछे छोड़ दिया है. 

अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने अपने नाम किया बड़ा रिकार्ड

आर अश्विन और रवीन्द्र जडेजा की जोड़ी ने टेस्ट मैचों में भारत के लिए टेस्ट मैच में 486 विकेट हासिल कर लिए हैं. इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ग्लेन मैक्ग्राथ और जेसन गिलेस्पी के नाम दर्ज था. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे डोमिनिका टेस्ट के पहले दिन R Ashwin ने 5 विकेट चटकाए. जबकि रवीन्द्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. इस तरह इन दोनों स्पिनरों ने वेस्टइंडीज के कुल 8 विकेट झटके. रवि अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 33वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. इसके साथ ही इ मैच में 3 विकेट लेते ही Ashwin ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 700 विकेट भी पूरा किया.

डोमिनिका टेस्ट पर भारत ने कसा शिकंजा

इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज का बुरा हाल रहा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम 150 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए रवि अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए. जबकि रवीन्द्र जडेजा ने 3 विकेट हासिल किए. इसके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को 1-1 सफलता मिली. वेस्टइंडीज के 150 रनों के जवाब में टीम इंडिया पहले दिन के खेल खत्म होने तक बिना किसी विकेट गंवाए 80 रन बना चुकी है. रोहित शर्मा 30 रन और यशस्वी जायासवाल 40 रन बनाकर नाबाद हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : 'विराट भाई थोड़ा सा सीधा...', कोहली को फील्डिंग करने के निर्देश देते नजर आए ईशान किशन