logo-image

Rashid Khan ने किया ऐसा ऐलान, जीत लिया करोड़ों फैंस का दिल

Rashid Khan Match Fee Donate : हाल ही में अफगानिस्तान में आए भूकंप ने वहां काफी तबाही मचाई और कई लोगों के घर टूट गए. अब ऐसे में राशिद खान ने पूरी वर्ल्ड कप फीस भूकंप पीढ़ितों को डोनेट करने का ऐलान किया है.

Updated on: 09 Oct 2023, 08:57 PM

नई दिल्ली:

Rashid Khan Match Fee Donate : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान अपने गेम से तो दिल जीतते ही हैं, लेकिन आज उन्होंने एक ऐसा काम किया, जिसके बाद चारों तरफ उनकी जमकर सराहना हो रही है. हाल ही में अफगानिस्तान में आए भूकंप ने वहां काफी तबाही मचाई और कई लोगों के घर टूट गए. अब ऐसे में राशिद खान ने पूरी वर्ल्ड कप फीस भूकंप पीढ़ितों को डोनेट करने का ऐलान किया है. उनके इस फैसले की खूब तारीफ हो रही है.

Rashid Khan ने बढ़ाया मदद का हाथ

अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांतों में आए भूकंप ने वहां तबाही मचाकर रख दी. भूकंप में जान-माल की हानि हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप में जान गंवाने वालों की संख्या 100 से अधिक हो चली है. वहीं कई लोग गंभीर रूप के घायल हुए हैं. भूकंप ने पश्चिमी हेरात, फराह और बदगीस के इलाकों को भारी नुकसान पहुंचाया है. ऐसे में अब अफगानिस्तान के स्टार प्लेयर राशिद खान ने अपने देशवासियों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. Rashid Khan ने एक्स पर लिखा, “मुझे अफगानिस्तान के पश्चिमी प्रांतो (हेरात, फराह और बदगीस) में आए भूकंप के बारे में बहुत दुख के साथ पता चला. मैं पीड़ित लोगों की मदद के लिए वर्ल्ड कप 2023 की पूरी फीस दान कर रहा हूं.” 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ 'भगवा जर्सी' पहनकर उतरेगी टीम इंडिया? BCCI ने बताया सच

11 को भारत के खिलाफ खेलेगा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान और भारत के बीच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले दोनों ही टीमों ने अब तक एक-एक मैच खेला है. जहां, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की, वहीं अफगानिस्तान को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अब दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर वाला मुकाबला देखने को मिलेगा.