logo-image

रोहित शर्मा ने रवि बिश्नोई को ही क्यों दिया आखिरी ओवर? खुद कोच द्रविड़ ने बताई वजह

Rahul Dravid On Rohit Sharma : भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए तीसरे T20I को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा के फैसले का समर्थन किया. कोच का मानना है कि रवि बिश्नोई को आखिरी ओवर देना कप्तान का सही फैसला था.

Updated on: 18 Jan 2024, 12:46 PM

नई दिल्ली:

Rahul Dravid On Rohit Sharma : भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी-20 किसी तीन घंटे की ससपेंस मूवी से कम नहीं था. 40 ओवर और 424 रन बनने के बाद भी विनर का निर्णय दूसरे सुपर ओवर में हुआ. दोनों टीमों की तरफ से शानदार एफर्ट्स देखने को मिले और पूरे मैच के दौरान एक पल के लिए भी यह नहीं लगा की किसी एक टीम का पलड़ा भारी है. इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आखिरी ओवर रवि बिश्नोई को देकर सभी को चौका दिया था, मगर अब राहुल द्रविड़ ने उनके उस फैसले पर अपनी राय दी है.

रोहित के फैसले पर क्या बोले द्रविड़?

राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का मानना है कि रोहित शर्मा ने अपनी गट फीलिंग्स के साथ जा कर बिलकुल सही फैसला लिया. जब आपको आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड करने हो और आप जानते हो सामने वाली टीम वो ताकत रखती है, तो आपको विकेट के लिए ही जाना होगा, क्योंकि 2 छक्के मैच को खत्म कर सकते थे, अगर वह 6 गेंदों को खेल जाते तो. रवि बिश्नोई ने गेंद की लेंथ को पीछे रख कर बेहतरीन गेंदबाजी की, क्योंकि अगर लेंथ थोड़ी आगे होती तो 2 छक्के भी पड़ सकते थे और रोहित ने भी बिश्नोई के हाथ में गेंद देकर एक अग्रेसिव अप्रोच अपनाया और सेफ ऑप्शन पर जाने के बजाए, विकेट के लिए गए.

सुपर ओवर पर क्या बोले रवि बिश्नोई? 

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले सुपर ओवर में मुकेश कुमार ने गेंदबाजी की, मगर जब मैच दूसरे सुपर ओवर में गया, तो कप्तान रोहित शर्मा ने गेंद स्पिनर रवि बिश्नोई को सौंपी. तब बिश्नोई ने मोहम्मद नबी और रहमानुल्लाह गुरबाज के अहम विकेट चटकाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. दोनों बल्लेबाजों को जीरो पर आउट करके बिश्नोई ने फंसे हुए मैच को निकाला. सुपरओवर में गेंदबाजी को लेकर रवि बिश्नोई ने कहा कि, 'मुझे कप्तान ने पहले ही बता दिया था कि मैं गेंदबाजी करूंगा. मैच का दबाव था, दिल की धड़कन भी तेज थीं, लेकिन मैं गेंदबाजी को लेकर निश्चिंत था. मुझे पता था कि अगर मैं बैक ऑफ लेंथ गेंद फेंकूंगा तो उनके लिए यह आसान नहीं होगा, बैक-फुट पर शॉट मारना मुश्किल होगा. सुपर ओवर में टारगेट को डिफेंड करने में कामयाब रहा और जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं उससे मैं बहुत खुश हूं."

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा भी हुए रिंकू सिंह के फैन, बताई उनकी सबसे बड़ी ताकत