logo-image

PAK vs SA: ओलीवर की गेंद से पस्त हुआ पाकिस्तान, अफ्रीका को मिला 149 रन का लक्ष्य

डुआने ओलीवर (Duanne Olivier) के अलावा दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए कागिसो रबादा ने तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए.

Updated on: 28 Dec 2018, 07:33 AM

नई दिल्ली:

डुआने ओलीवर (Duanne Olivier) के पांच विकेटों के दम पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने एक बार फिर पाकिस्तान (Pakistan) को यहां सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को बड़ा स्कोर बनाने नहीं दिया. मेजबान टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को दूसरी पारी में 190 रनों पर ढेर कर दिया. इस लिहाज से मेजबान टीम को जीतने के लिए 149 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे हासिल करने के लिए उसके पास पूरे तीन दिन का समय है.

डुआने ओलीवर (Duanne Olivier) के अलावा दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए कागिसो रबादा ने तीन और डेल स्टेन ने दो विकेट लिए. डुआने ओलीवर (Duanne Olivier) ने पहली पारी में छह विकेट लेकर पाकिस्तान (Pakistan) को 181 रनों पर ही ढेर कर दिया था और अपनी पहली पारी में 223 रन बनाकर 42 रनों की बढ़त ले ली थी.

मेजबान टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 127 रनों के साथ की. टेम्बा बावुमा (53) ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उनके अलावा निचले क्रम में क्विंटन डी कॉक ने 45 रन बनाए. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी ने चार-चार विकेट लिए. हसन अली ने दो विकेट अपने नाम किए.

और पढ़ें: IND vs AUS : शतक लगाने के बाद पुजारा ने कहा- कठिन है पिच, लेकिन मैच जिताने के लिए काफी स्कोर 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) को शुरुआत तो अच्छी मिली. इमाम उल हक (57) और फखर जमां (Fakhar Zaman) (12) ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. फखर जमां (Fakhar Zaman) के रूप में पाकिस्तान (Pakistan) ने पहला विकेट खोया.

इमाम उल हक की पारी का अंत डुआने ओलीवर (Duanne Olivier) ने 101 स्कोर पर किया. उन्होंने अपनी पारी में 96 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा.

और पढ़ें: PAK vs SA: सेंचुरियन में दिखा गेंदबाजों का दम, पहले दिन गिरे 15 विकेट 

यहां से डुआने ओलीवर (Duanne Olivier) ने अपना कहर बरपाना शुरू किया. शान मसूद (65) ही यहां से विकेट पर टिक सके, बाकी कोई और बल्लेबाज मेजबान टीम की पेस बैट्री का सामना नहीं कर सका. अंत में सिर्फ आमिर (12) और हसन (नाबाद 11) ही दहाई के आंकड़ों में पहुंचने में सफल रहे.