logo-image
लोकसभा चुनाव

ODI World Cup 2023 : विश्व कप से पहले केएल राहुल का 'टायर' वाला अंदाज, इस तरह विकेटकीपिंग का किया अभ्यास, VIDEO

KL Rahul ODI World Cup 2023 : घरेलू सरज़मीं पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने खास तैयारियां शुरू कर दी हैं. उन्होंने टायर के साथ अभ्यास किया.

Updated on: 03 Oct 2023, 12:52 PM

नई दिल्ली:

KL Rahul Wicketkeeping Practice With Tyre : वनडे वर्ल्ड कप का 5 अक्टूबर से भारत में आगाज हो रहा है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के लिए मंच तैयार हो गया है. भारत भी इस खिताब को जीतने के प्रबल दावेदार में से एक माना जा रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 12 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी. वहीं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से ही अच्छी लय में दिखाई दिए हैं. अब राहुल का विश्व कप में भी बतौर विकेटकीपर खेलना लगभग तय है. इसलिए उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपिंग के लिए खास तैयारी शुरू कर दी है. राहुल को टायर के साथ विकेटकीपिंग का अभ्यास करते हुए देखा गया. 

वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल की इस खास तैयारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि राहुल ने विकेटकीपिंग के अभ्यास के लिए स्टंप के करीब एक बड़ा सा टायर रखा हुआ है और वे खुद टायर के पीछे बैठकर गेंद पकड़कर प्रैक्टिस कर रहे हैं. भारतीय टीम के वर्ल्ड कप स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को शामिल किया गया है. हालांकि राहुल का विकेटकीपर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में खेलना तय है.

वापसी के बाद से ही दिखाई है शानदार लय 

आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद राहुल ने हाल ही में खेले गए एशिया कप 2023 के जरिए मैदान पर वापसी की थी. एशिया कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला में नाबाद 111 रनों की शानदार पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने बतौर कप्तान 58* और दूसरे मैच में 52 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs NEP Asian Game 2023 : यशस्वी जायसवाल ने शतक जड़ रचा इतिहास, इस मामले में बने पहले भारतीय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड तप में अपना पहला मैच खेलेगा भारत

भारत वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा.  दोनों टीमें 8 अक्टूबर को चेन्नई में आमने-सामने होंगी. इसके बाद टीम इंडिया का 11 अक्टूबर को नेपाल के साथ भिड़ंत होगा. जबकि भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 14 अगस्त को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.