logo-image

BAN vs SL : दिल्ली में 6 नवंबर को खेले जाने वाले बांग्लादेश-श्रीलंका मैच पर संकट के बादल! दोनों टीमों ने रद्द किया प्रैक्टिस

BAN vs SL : दिल्ली में प्रदूषण के चलते अब बांंग्लदेश के बाद श्रीलंका ने भी अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया है. दोनों टीमों के बीच 6 नवंबर को अरुण जेटली स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है.

Updated on: 04 Nov 2023, 04:48 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Cancelled Practice In Delhi : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 6 नवंबर यानी की सोमवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाना है, लेकिन इस मैच पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के चलते श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम अपनी प्रैक्टिस नहीं कर पा रही है.  पहले बांग्लादेश की ओर से प्रैक्टिस सेशन रद्द किया था और अब श्रीलंका ने भी अपना अभ्यास सत्र रद्द कर दिया है. 

बांग्लादेश को अपने तय शेड्यूल के मुताबिक, बीते शुक्रवार (03 नवंबर) की शाम को अभ्यास प्रैक्टिस करना था, लेकिन दिल्ली की खराब हवा को देखते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया. बांग्लादेश की टीम की ओर से कहा गया था कि कई खिलाड़ियों को होटल से बाहर निकले के बाद खांसी की भी शिकायत हुई थी. अब श्रीलंका की टीम ने अभ्यास सत्र में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. श्रीलंका की ओर से भी दिल्ली में इतनी प्रदूषण के चलते ये फैसला किया गया है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 से बाहर होने के बाद छलका हार्दिक पांड्या का दर्द, कहा- समझ पाना मुश्किल है...

वहीं इस मामले पर आईसीसी की ओर से साफ कर दिया गया है कि बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच वेन्यू में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि ICC की ओर से दिल्ली के मैदान की हवा की गुणवत्ता पर नजर रखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 'भारतीय गेंदबाजों को अलग बॉल दी जा रही... ' पाकिस्तान की तरफ से आया बेहूदा बयान

वर्ल्ड कप से एलिमिनेट हो चुकी है बांग्लादेश

बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2023 से एलिमिनेट होने वाली पहली टीम बनी है. बीते मंगलवार (31 अक्टूबर) को बांग्लादेश को कोलकाता के ईडन गार्डन में पाकिस्तान के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई. बांग्लादेश की टीम इस टूर्नामेंट में अबतक 7 मुकाबला खेल चुकी है और सिर्फ 1 मैच में जीत हासिल कर पाई है. शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांगलादेश ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. 

यह भी पढ़ें: इसी साल बाबर के सिर सजेगा सेहरा, भारत के फेमस डिजाइनर से खरीदी लाखों की शेरवानी!