logo-image

ODI Rankings: पाकिस्तान की टीम ने भारतीय टीम को पछाड़ा, पहले नंबर इस टीम का कब्जा

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज का सूफड़ा साफ कर दिया था. यही वजह है कि जारी ताजा रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है. जबकि टीम इंडिया हाल में कोई वनडे मैच नहीं खेली है.

Updated on: 13 Jun 2022, 11:54 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) ने आज वनडे रैंकिंग (ODI Rankings) जारी की है. आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने भारतीय टीम (Team India) को पीछे छोड़ दिया है. हाल ही में पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी. जिसमें पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज का सूफड़ा साफ कर दिया था. यही वजह है कि जारी ताजा रैंकिंग में एक पायदान का फायदा हुआ है. जबकि टीम इंडिया हाल में कोई वनडे मैच नहीं खेली है. 

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम हाल ही में मुल्तान में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेली और तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए 106 रेटिंग अंक हांसिल कर टीम इंडिया (Team India) से आगे निकल गई. जारी ताजा वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम 125 रेटिंग अंक के साथ पहले पायदान पर है. दूसरे नंबर पर 124 रेटिंग अंक के साथ इंग्लैंड की टीम है. तीसरे नंबर पर 107 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) है. चौथे नंबर पर पाकिस्तान है. जबकि 105 रेटिंग अंक के साथ टीम इंडिया है. टीम इंडिया को एक पायदान का नुकसान हुआ है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: तीसरे मुकाबले में उमरान मलिक पक्का करेंगे डेब्यू!

टीम इंडिया (Team India) के पास भी रैंकिंग में वापस चढ़ने का मौका है. क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड (England) और वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन-तीन वनडे मैच खेलेगी. ऐसे में भारतीय टीम ऊपर जा सकती है. इस वक्त भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है.