logo-image

मुंबई इंडियंस की टीम ने अमेरिका में जीता टूर्नामेंट, पूरन ने 40 गेंदों में जड़ा शतक

MI New York won Major League Cricket 2023 : निकोलस पूरन की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस की टीम MI New York ने मेजर लीग क्रिकेट के पहले सीजन में खिताबी जीत दर्ज कर ली है.

Updated on: 31 Jul 2023, 10:56 AM

नई दिल्ली:

मेजर लीग क्रिकेट 2023 के फाइनल मैच में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) नाम का तूफान आया, जो छक्के-चौकों की बारिश में Seattle Orcas को बहाकर ले गया. पूरन की शतकीय पारी की बदौलत MI New York ने सीटल ऑर्कास टीम को 7 विकेट से हराकर खिताबी जीत अपने नाम कर ली है. मुंबई इंडियंस ने भले ही पिछले 3 सीजन में IPL में खिताब नहीं जीता, लेकिन अमेरिका में उसने टूर्नामेंट के पहले ही सीजन में ट्रॉफी जीत ली है. 

निकोलस पूरन ने MI को बनाया चैंपियन

Seattle Orcas के दिए 184 रनों के टारगेट का पीछा करना उतरी MI न्यूयॉर्क को शुरुआत अच्छी नहीं मिल सकी. लेकिन टीम के कप्तान निकोलस पूरन की ताबड़तोड़ पारी ने टीम को जीत दिला दी. Nicholas Pooran ने पावर प्ले में 22 गेंदों में 9 छक्के और 3 चौकों की मदद से 69 रन बना दिए थे और वो यही नहीं रुके और 40 गेंदों में ही सेंचुरी पूरी कर ली. उन्होंने 55 गेंदों पर 137 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 13 छक्के और 10 चौके निकले और उनका स्ट्राइक रेट 249.09 का रहा. Nicholas Pooran की इस तूफानी पारी की बदौलत MI न्यूयॉर्क ने पहली बार खेले गए मेजर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर ली है. 

Seattle Orcas ने दिया था 184 का टारगेट

Major League Cricket 2023 के फाइनल मुकाबले में जब सिक्का उछला, तो MI न्यूयॉर्क के पक्ष में गिरा. तब कप्तान निकोलस पूरन ने गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करके दिखाया. सीटल टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का टारगेट सेट किया. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 87 रन की अहम पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. मगर, दूसरी छोर से लगातार विकेट गिरे और 17वें ओवर में डी कॉक भी आउट हो गए. इसके बाद टीम 183/9 के स्कोर तक पहुंच सकी.