logo-image

Virat Kohli: विराट कोहली फिर बनेंगे टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान? पूर्व चीफ सेलेक्टर की मांग

Virat Kohli As Captain: विराट कोहली को फिर से टेस्ट कप्तान बनाने की मांग उठने लगी है. इस पर अब पूर्व चीफ सिलेक्टर ने अंजिक्य रहाणे का उदाहरण देते हुए बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 10 Jul 2023, 06:18 PM

नई दिल्ली:

MSK Prasad On Virat Kohli: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से टेस्ट क्रिकेट में अंजिक्य रहाणे की वापसी हुई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए WTC के फाइनल में अंजिक्य रहाणे ने अपनी बल्लेबाजी से खुद को साबित किया. यही वजह है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें चुना गया है. इतना ही नहीं इस टेस्ट सीरीज में अंजिक्य रहाणे को उप कप्तान बनाया गया है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. बहरहाल, अब पूर्व चीफ सिलेक्टर एसएसके प्रसाद ने विराट कोहली के फिर से टेस्ट कप्तान बनने पर बयान दिया है.

'विराट कोहली को फिर से टेस्ट टीम का कप्तान क्यों नहीं बनाया जा सकता है?'

पूर्व चीफ सिलेक्टर एसएसके प्रसाद प्रसाद ने खेल नाउ को दिए इंटरव्यू में विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर यह बड़ा बयान दिया. प्रसाद से रोहित के बाद किसी युवा खिलाड़ी के कप्तान बनने की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'विराट कोहली को फिर से टेस्ट कप्तानी क्यों नहीं दी जाती? जब अजिंक्य रहाणे वापस आकर उप-कप्तान बन सकते हैं, तो विराट कोहली क्यों नहीं? मुझे नहीं पता कि कप्तानी को लेकर कोहली की मानसिकता क्या है.'

कोहली की जगह रोहित बने टीम इंडिया के कप्तान

बता दें कि एमएस धोनी के बाद विराट कोहली को भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया. टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट कोहली के आंकड़े काफी शानदार रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को कई सीरीज में जीत दिलाई. हालांकि उनक बल्ला कभी-कभी खामोश रहा. यही वजह है कि कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी. Virat Kohli के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा ने भारतीय टेस्ट टीम के कमान संभाली. इस वक्त रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: 2011 में आखिरी बार भारत ने डोमिनिका में खेला था टेस्ट, जानें क्या है कोहली-द्रविड़ कनेक्शन