logo-image

टीम इंडिया को 2 बड़े झटके, स्टार पेसर ने वापस लिया सीरीज से नाम, शमी हुए बाहर

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट जारी की है...

Updated on: 16 Dec 2023, 11:25 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट जारी की है. इसमें टीम इंडिया के लिए 2 बुरी खबर हैं. पहली तो ये कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. तो वहीं, रिपोर्ट्स सही साबित हुईं और स्टार पेसर मोहम्मद शमी इंजरी के चलते पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. इसी के साथ श्रेयस अय्यर से जुड़ी भी एक बड़ी अपडेट सामने आई है.

शमी हुए रूल्ड आउट

पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारों में चर्चा थी कि मोहम्मद शमी फिटनेस संबंधी कारणों के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. अब बोर्ड ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है कि शमी 26 दिसंबर से शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में हिस्सा नहीं लेंगे. बोर्ड के मुताबिक शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से वो इस मैच में नहीं खेल पाएंगे.

आपको बता दें कि, जब 30 नवंबर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान हुआ था तब मोहम्मद शमी के चयन को फिटनेस पर निर्भर बताया था. शमी को टखने में दर्द की समस्या थी लेकिन इसके बाद भी उन्होंने वर्ल्ड कप में खुद के वर्कलोड को मैनेज किया और टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे.

दीपक चाहर ने क्यों नाम लिया वापस?

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. मगर, अब बीसीसीआई द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, चाहर ने अपकमिंग सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. अब आप यही सोच रहे होंगे कि आखिर क्रिकेटर ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया? असल में, उनके घर में एक मेडिकल इमर्जेंसी हुई है, जिसके चलते उन्हें सीरीज से नाम वापस लेना पड़ा. 

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami : IPL में गुजरात शमी को देता है बेहद कम पैसे, राशिद की सैलरी से आधी भी नहीं है रकम

टेस्ट सीरीज से जुडे़ंगे श्रेयस अय्यर 

17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में पहले वनडे के खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टेस्ट टीम में शामिल होंगे. वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए अवेलेवल नहीं होंगे और इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे.