logo-image

Mitchell starc : तो 7 सालों से इस वजह से IPL नहीं खेल रहे थे मिचेल स्टार्क, खुद किया खुलासा

Mitchell Starc : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 7 साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले हैं. मगर, अब उससे पहले उन्होंने उस वजह के बारे में बताया है, जिसके चलते वह इतने समय तक आईपीएल से दूर थे...

Updated on: 24 Dec 2023, 07:44 AM

नई दिल्ली:

Mitchell Starc : दुबई में हुए रिकॉर्डतोड़ आईपीएल 2024 ऑक्शन में इतिहास रचते हुए मिचेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 24.75 में खरीदा. जबकि स्टार्क 7 साल बाद आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने खुद उस वजह के बारे में बताया है, जिसके कारण उन्होंने 7 सालों तक खुद को आईपीएल से दूर रखा. साथ ही उन्होंने फ्रेंचाइजियों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने ऑक्शन में उनपर जमकर बोली लगाई.

क्या बोले Mitchel Starc?

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 2015 में आखिरी बार आईपीएल खेला था. अब वह पूरे 7 साल बाद इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी के लिए तैयार हैं. मगर, इससे पहले पेसर ने लंबे वक्त तक आईपीएल ना खेलने के पीछे की वजह बताते हुए कहा, ये मेरी खुद की च्वॉइस थी. इतने सालों तक IPL नहीं खेलने का मुझे कोई अफसोस नहीं है. मुझे लगता है कि आईपीएल में नहीं खेलने से मेरा टेस्ट करियर बेहतर हुआ है. लेकिन, यकीन मानिए मैं अपने इस फैसले से काफी खुश हूं. जिस तरह ऑक्शन में टीमों ने मेरे प्रति दीवानगी दिखाई, मैं इसके लिए सभी का शुक्रगुजार हूं, आगामी सीजन के लिए काफी एक्साइटेड हूं.

ये भी पढ़ें : Mitchel Starc Net Worth: IPL के सबसे महंगे प्लेयर मिचेल स्टार्क की एक दिन की कमाई उड़ा देगी होश

कैसा रहा है स्टार्क का IPL में प्रदर्शन?

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में एंट्री की थी. तब फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 5 करोड़ रुपये में खरीदकर कंगारू पेसर को अपने साथ जोड़ा था. मगर, IPL 2014 और IPL 2015 में RCB का हिस्सा रहने के बाद फ्रेंचाइंजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद से फिर स्टार्क ने लंबे वक्त तक खुद को आईपीएल से दूर ही रखा और लगातार अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते रहे. IPL आकड़ों की बात करें, तो स्टार्क ने खेले गए 27 मुकाबलों में 17.06के औसत से 34 विकेट चटकाए थे. अब देखने वाली बात होगी कि 24.75 में बिकने वाले स्टार्क अपकमिंग आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं.

ये भी पढ़ें : IPL Records : दुनिया का एकमात्र गेंदबाज, जिसने IPL में बैक टू बैक 2 बार जीती है पर्पल कैप