logo-image

IND vs AUS : जसप्रीत बुमराह के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 6 साल में पहली बार हुआ ऐसा

Bumrah IND vs AUS : जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में जमकर पिटाई हुई. जिसके चलते उनके नाम के साथ एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया है.

Updated on: 27 Sep 2023, 07:45 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 3rd ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 2-0 की बढ़त ले ली है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट पर 352 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. टीम इंडिया के ज्यादातर गेंदबाजों को इस मैच में जमकर पिटाई हुई. वहीं बुमराह भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से नहीं बच पाए. इस दौरान बुमराह के नाम इस मैच में एक बेहद खराब रिकॉर्ड भी जुड़ गया.

बुमराह के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में अपने पूरे 10 ओवर डाले. इस दौरान उन्होंने कुल 81 रन लुटा के 3 विकेट चटकाए. ये बुमराह के करियर में उनका दूसरा सबसे खराब गेंदबाजी रिकॉर्ड है. बुमराह ने अपने स्पैल के पहले 6 ओवरों में ही बिना किसी विकेट के 60 से ज्यादा रन लुटा दिए थे. हालांकि आखिर के 4 ओवर में बुमराह ने काफी हद तक वापसी की और  3 अहम चटकाए, लेकिन उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड तो जुड़ ही गया.  

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के पास जाकर डांस करते नजर आए Virat Kohli, Watch Video

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ कटक में गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने 9 ओवर में ही 81 रन खर्च किए थे. ये उनके वनडे करियर के सबसे खराब आंकड़े हैं. आज के मैच में भी बुमराह ने 81 रन ही दिए, लेकिन पूरे 10 ओवर फेंके और 3 विकेट हासिल किए.

वनडे में जसप्रीत बुमराह का सबसे महंगा रिटर्न

2/81 बनाम इंग्लैंड, कटक, 2017 (9 ओवर)

3/81 बनाम ऑस्ट्रेलिया, राजकोट, 2023
2/79 बनाम इंग्लैंड, पुणे, 2017
1/79 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी, 2020

ऑस्ट्रेलिया ने दिया भारत को 353 रनों का लक्ष्य

राजकोट में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच को लेकर बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट पर 352 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 96 रनों की पारी खेली. वहीं स्टीव स्मिथ ने 74 और मार्नस लाबुशेन ने 72 रन बनाए. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए. मोहम्मद सिराज प्रसिद्ध कृष्णा को 1-1 सफलता मिली.