logo-image

IND Vs ENG 2nd Test : इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ये स्टार स्पिनर

IND Vs ENG 2nd Test : जैक लीच भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में चोटिल हो गए थे. दूसरे टेस्ट में जैक लीच की जगह बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है.

Updated on: 31 Jan 2024, 05:10 PM

नई दिल्ली:

IND Vs ENG 2nd Test : विशाखापत्तनम में 2 फरवरी से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के 20 साल के युवा स्पिनर शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है. BCCI Sports की रिपोर्ट के मुताबिक जैक लीच को रिकवर होने में ज्यादा वक्त लग सकता है. जैक लीच इस सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं इस पर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि इंग्लैंड ने अभी तक टीम में जैक लीच के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है.

BCCI की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जैक लीच के बायां घुटना चोटिल है. जिसकी वजह से वह बुधवार को प्रैक्टिस करने नहीं पहुंचे. दरअसल लीच पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हुए हैं. लेकिन बावजूद उन्होंने मैच खेलना जारी रखा और इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई. हालांकि अब इंग्लैंड की टीम ज्यादा रिस्क लेने से बचना चाहती है और जैक लीच को रिकवर होने का पूरा टाइम दिया जाएगा. वहीं वीजा मिलने के बाद शोएब बशीर भारत पहुंच चुके हैं और दूसरे टेस्ट उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Mayank Agarwal : अस्पताल पहुंचने के बाद मयंक अग्रवाल का पहली बार आया बयान, कहा- मैं पहले से...

इंग्लैंड को जैक क्राउली के फिट होने की उम्मीद

इसके अलावा इंग्लैंड के ओपनर जैक क्राउली भी चोट से जूझ रहे हैं. लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने जैक क्राउली के बारे में अपडेट जारी किया है. बेन स्टोक्स का कहना है कि क्राउली अभी तक दूसरे टेस्ट खेलने की रेस में बने हुए हैं. बेन स्टोक्स ने कहा, 'क्राउली टफ हैं. हमें उम्मीद है कि वो दूसरे टेस्ट में खेल पाएंगे. जैक के बारे में नहीं कहा जा सकता है. हमें कुछ और दिन देखना होगा कि क्या होता है.'

यह भी पढ़ें: Jay Shah : तीसरी बार ACC चीफ बने BCCI सचिव जय शाह, बोर्ड मीटिंग में हुआ फैसला