logo-image

INDvsENG 2022 : क्या भारत T20 World Cup जीत पाएगा, टेस्ट मैच से चलेगा पता!

IND vs ENG 2022 : जब पिछले साल भारत इंग्लैंड दौरे पर गया था तब विराट कोहली कप्तान थे और अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी. पर रोहित के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कप्तान कौन होगा

Updated on: 29 Jun 2022, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा था. पर कोरोना की वजह से सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भारत बचे हुए मैच को जीतकर या फिर ड्रा कराकर ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा और 15 साल बाद एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगा.

यह भी पढ़ें- IREvsIND : हार्दिक ने कर दिया कमाल बने नंबर वन कप्तान!

हालांकि जब पिछले साल भारत इंग्लैंड दौरे पर गया था तब विराट कोहली कप्तान थे और अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में थी. पर रोहित के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कप्तान कौन होगा, ये सवाल जिंदा है. लेकिन हम सभी फैंस उम्मींद कर रहे हैं कि भारत 2007 के बाद इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात दे दे.

यह भी पढ़ें- INDvsENG 2022 : इतिहास रचने से पहले टीम इंडिया के सामने हैं बड़े सवाल!

इस सीरीज की बात करें तो ये भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रही है. भारत को इस दौरे पर एक टेस्ट के साथ-साथ 3 वन डे और 3 ही मैचों की टी20 मैचों की श्रंखला भी खेलनी है. जैसा आप जानते ही हैं कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है तो भारत इस सीरीज के जरिये अपनी प्रैक्टिस को मजबूत कर सकता है. यानी हम ये कह सकते हैं कि इंग्लैंड के इस दौरे से भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने में आसानी हो सकती है.