logo-image

IND vs SL: टीम इंडिया भले ही हार गई, लेकिन इन खिलाड़ियों ने जीता दिल

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को एमसीए स्टेडियम (MCA Stadium) में खेला गया. टीम इंडिया (Team India) को इस मुकाबले में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा...

Updated on: 06 Jan 2023, 05:31 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को एमसीए स्टेडियम (MCA Stadium) में खेला गया. टीम इंडिया (Team India) को इस मुकाबले में 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के दूसरे मुकाबले में गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाया, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी. टीम इंडिया भले ही इस मुकाबले को हार गई हो लेकिन तीन खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि अक्षर पटेल (Axar Patel), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और शिवम मावी (Shivam Mavi) हैं. इन तीनों खिलाड़ियों ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को जीत दिलाने की हर संभव कोशिश की. टीम इंडिया (Team India) की कमी पर नजर डालें तो शुरुआती दौर में किसी भी भारतीय गेंदबाज को विकेट नहीं मिला. जिसके कारण 200 रन के पार का बड़ा स्कोर मिला. इन तीनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम का स्कोर 190 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी के लिए बड़ी खुशखबरी, अब CSK पक्का बनेगी चैंपियन!

अक्षर और सूर्या की साझेदारी से जगी थी उम्मीद 

टीम इंडिया (Team India) को शुरुआती झटका लगने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक छोर को संभालते हुए धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने लगे. एक छोर से टीम का विकेट गिरता रहा. 57 रन के स्कोर पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल ने पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाने लगे. 148 के स्कोर पर सूर्यकुमार यादव के रुप में टीम को 6ठां झटका लगा. सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और तीन छक्के निकले. 189 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल (Axar Patel) के रुप में टीम इंडिया को सातवां झटका लगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, अब क्या होगा?

शिवम मावी के बल्ले का भी दिखा जोर 

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 209 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 65 रनों की तूफानी पारी खेली. अक्षर पटेल के बल्ले से इस दौरान तीन चौके और 6 छक्के निकले. सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल के बीच 91 रनों की साझेदारी हुई. दोनों खिलाड़ी इसी लय में कुछ देर और बल्लेबाजी कर जाते तो टीम इंडिया जीत भी सकती थी. इसके बाद शिवम मावी (Shivam Mavi) ने 15 गेंदों पर 173 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 26 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के निकले. इन तीनों खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया.