logo-image

IND vs SA ODI : भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज का कल से आगाज, जानें शूड्यूल, मैच टाइमिंग और वेन्यू समेत फुल डिटेल्स

India vs South Africa : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल यानी 17 दिसंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा. केएल राहुल इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

Updated on: 16 Dec 2023, 03:04 PM

नई दिल्ली:

India vs South Africa ODI Series : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ होने के बाद अब दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के वनडे सीरीज की शुरुआत रविवार (17 दिसंबर) से होगी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल करेंगे. वहीं एडन मार्करम दक्षिण अफ्रीका की अगुवाई करेंगे. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पहली बार दोनों टीमें इस फॉर्मेट में आमना-सामने होंगी. रोहित शर्मा की अगुवाई में वर्ल्ड कप में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को बड़े अंतर से हराया था. अब एक बार फिर टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को उसी के घर में धूल चटाने के लिए बेताब है.

यहां जानिए वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग में पहला वनडे खेला जाएगा. वनडे सीरीज का पहला मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा. वहीं दूसरा और तीसरा वनडे शाम 4:30 बजे से शुरू होगा. दूसरा वनडे मैच 19 दिसंबर को गकेबेरहा और तीसरा व अंतिम वनडे मैच 21 दिसंबर को पार्ल में खेला जाएगा. तीसरे मुकाबले की भी शुरुआत शाम 4:30 बजे से होगी.

यह भी पढ़ें: VIDEO : Rohit Sharma को कप्तानी से हटाने के बाद फैंस का फूटा गुस्सा, Mumbai Indians की 'बॉयकॉट' वीडियो देख चौंक जाएंगे

कब, कहां और कैसे देखें लाइव? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव देख सकेंगे. वहीं मोबाइल पर सभी मैच को फ्री में डिज्नीप्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और आकाश दीप.

वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम- एडन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी जोरजी, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडीले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिने और लिजाद विलियम्स. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : ये फ्रेंचाइजी ऑक्शन में करने वाली है सबसे अधिक खरीददारी, रिलीज कर दिए सारे प्लेयर्स

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला वनडे- 17 दिसंबर - जोहान्सबर्ग

दूसरा वनडे- 19 दिसंबर- गकेबेरहा

तीसरा वनडे- 21 दिसंबर- पार्ल.