logo-image

IND vs NZ: मैदान पर ट्रेंट बोल्ट के अंदर अचानक आ गया 'चीता', सालों बाद याद आए गए जॉन्टी रोड्स

हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ पारी के दौरान न्यूजीलैंड के खेमे में काफी टेंशन का माहौल था.

Updated on: 03 Feb 2019, 04:00 PM

नई दिल्ली:

राजधानी वेलिंग्टन के बे ओवल में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भारत के तीन बल्लेबाजों को आउट कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. बोल्ट ने शिखर धवन, महेंद्र सिंह और भुवनेश्वर कुमार के महत्वपूर्ण विकेट लिया. लेकिन आज के मैच में बोल्ट का किरदार केवल एक गेंदबाज के रूप में ही नहीं बल्कि एक तेज तर्रार फील्डर के रूप में भी देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- मां के निधन के बावजूद मैदान में उतरा ये क्रिकेटर, शनिवार को तोड़ा था दम

हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ पारी के दौरान न्यूजीलैंड के खेमे में काफी टेंशन का माहौल था. ऐसे में जिमी नीशम के गेंद पर पांड्या ने काफी ऊंचा शॉट खेला, जो मैदान के बाहर जाने के मूड में बिल्कुल नहीं था. हालांकि पांड्या का ये शॉट न्यूजीलैंड के किसी भी फील्डर से भी काफी दूरी पर था. लेकिन तभी अचानक कुछ ऐसा हो गया कि सिर्फ न्यूजीलैंड ही नहीं बल्कि भारत के समर्थक भी बोल्ट की तारीफों में तालियां बजाने लगे. दरअसल बोल्ट, पांड्या के ऊंचे शॉट का उल्टी दिशा में भागते हुए पीछा कर रहे थे. गेंद जैसे ही जमीन पर गिरने वाली थी, बोल्ट ने वैसे ही एक जबरदस्त छलांग मार गेंद को अपने हाथों में पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ 5th ODI Live: न्यूजीलैंड को 35 रनों से हराकर भारत ने 4-1 से जीती वनडे सीरीज, इन्हें मिले अवॉर्ड्स

इसके बाद मैच के आखिरी ओवर में बोल्ट ने जॉन्टी रोड्स की याद दिला दी. भुवी का विकेट लेने के बाद बोल्ट ने हवा में उड़ते हुए मोहम्मद शमी को रन आउट कर दिया. बोल्ट ने अपनी ही गेंद पर खेले गए शॉट का पीछा किया और उसे लेकर हवा में उड़ते हुए विकेट्स के ऊपर छलांग लगा दी. बोल्ट का ये अवतार देख स्टेडियम में मौजूद दर्शक ही नहीं बल्कि मैदान में खेल रहे खिलाड़ी भी हैरान रह गए.