logo-image

IND vs ENG : 25 जनवरी से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का होगा आगाज, जानें शेड्यूल और वेन्यू समेत सभी डिटेल्स

IND vs ENG Test Series : इसी महीने यानी जनवरी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज के लिए भारत दौरे पर आएगी. 25 जनवरी से 11 मार्च के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

Updated on: 08 Jan 2024, 05:41 PM

नई दिल्ली:

India vs England Test Series 2024 : अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी. टीम इंडिया 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है. हालांकि, अभी तक बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है. भारत और इंग्लैंड के बीच 25 से 29 जनवरी के बीच पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 2 से 6 फरवरी के बीच विशाखापट्टनम में आयोजित होगा. जबकि तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाएगा. चौथा टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी के बीच रांची और पांचवां और आखिरी टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा. 

भारत में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में 9 बल्लेबाजों को शामिल किया गया है, जिसमें जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन स्टोक्स, शोएब बशीर, बेन फॉक्स और ओली पोप जैसे बल्लेबाज शामिल हैं. वहीं टॉम हार्टले, जैक लीच और रेहान अहमद के रूप में तीन स्पिनर्स को जगह मिली है.  वहीं जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, ओली रॉबिन्सन और मार्क वुड तेज गेंदबाजी विभाग को संभालेंगे.

यह भी पढ़ें: Team India के इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टी20 टीम के दरवाजे? T20 WC 2024 से भी कट सकता है पत्ता

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम- बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट और मार्क वुड. 

यह भी पढ़ें: IND vs AFG : स्टार स्पोर्ट्स पर नहीं आएगा भारत-अफगानिस्तान का टी20 मैच, जानें कब कहां और कैसे देखें Live मुकाबला

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 25-29 जनवरी, हैदराबाद (राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम)
दूसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम (डॉ. वाईएस राजशेखर क्रिकेट स्टेडियम)
तीसरा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 15-19 फरवरी, राजकोट (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)
चौथा टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 23-27 फरवरी, रांची (जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम)
पांचवां टेस्ट: भारत बनाम इंग्लैंड, 7-11 मार्च, धर्मशाला (हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम)

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : CSK, MI और RCB से भी खतरनाक हुई ये टीम, आईपीएल 2024 में सबसे मजबूत होगी प्लेइंग11