logo-image

IND vs AUS: विराट कोहली के आगे नतमस्तक हो जाते हैं कंगारू बॉलर, आंकड़े देख हो जाएंगे दंग

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज नें 1-0 से बढ़त बनाने की पूरी कोशिश करेगी.

Updated on: 16 Mar 2023, 06:57 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Stats vs Australia: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज नें 1-0 से बढ़त बनाने की पूरी कोशिश करेगी. दोनों टीमों के बीच हाल ही में टेस्ट सीरीज खेली गई. इस सीरीज को भारत ने 2-1 से जीता है. अब वनडे सीरीज की बारी है. वनडे सीरीज में सबकी नजरें विराट कोहली पर रहेंगी. क्योंकि आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने 186 रनों की बेहतरीन पारी खेली है. वनडे में विराट कोहली का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और भी शानदार है. 

अहमदाबाद टेस्ट में खेली शानदार पारी 

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली इस वक्त अपने लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज मे उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. अहमदाबाद में खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने 186 रनों की शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने तीन साल तीन महीने बाद टेस्ट शतक जड़ा. उन्होने अपनी इस पारी के दौरान 15 चौके लगाए.  इस शतक के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह फॉर्म में वापसी कर गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने वनडे में जड़े हैं 8 शतक 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के वनडे में प्रदर्शन पर नजर डालें तो काफी शानदार है. उन्होंने एक दिवसीय मैचों में कंगारू टीम के खिलाफ 41 पारियों में 54.82 की औसत और 96.35 की स्ट्राइक रेट से 2083 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 8 शतक और 10 अर्धशतक जड़ा है. उनके ये आंकड़े इस बात को बताने के लिए काफी हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह किस अंदाज में बैटिंग करते हैं. बड़ी बात यह है कि वह टेस्ट सीरीज में अच्छी बैटिंग किए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्क्वाड 

टीम इंडिया स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), एस गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (डब्ल्यूके), हार्दिक पांड्या (वीसी), आर जडेजा, कुलदीप यादव, डब्ल्यू सुंदर, वाई चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.