logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच निर्णायक जंग, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानि की बुधवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में दोपहर डेढ़ बजे से है. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है.

Updated on: 22 Mar 2023, 10:17 AM

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज यानि बुधवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में दोपहर डेढ़ बजे से है. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है. क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतने में सफल होगी सीरीज उसके नाम हो जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगी. लेकिन जिस तरह से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. उसको देखते हुए भारतीय टीम को कंगारू टीम से सतर्क रहना होगा. 

टीम इंडिया ने जीता पहला मैच 

टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में पांच विकेट से जीत दर्ज कर बेहतरीन आगाज किया था. 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की. उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया 35.4 ओवर में 188 रन पर ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 39.5 ओवर में 5 विकेट शेष रहते 191 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था. केएल राहुल ने नाबाद 75 रन और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

 

दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने किया पलटवार

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में पलटवार किया और 10 विकेट से टीम इंडिया को हराकर सीरीज में बराबरी कर ली. 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेले गए इस मैच में कंगारू टीम ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 26 ओवर में 117 रन पर ही ढेर हो गई. जवाब में कंगारू टीम ने 11 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोए 121 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की जीत में मिचेल स्टार्क ने 5 विकेट और दोनों सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने अहम भूमिका निभाई. सीरीज का निर्णायक मैच अब कुछ ही घंटों में शुरू होने वाला है, देखना है कि कौन सी टीम बाजी मारती है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर),  हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्शस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क.