logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी खत्म, भारत को मिला इतने रनों का लक्ष्य

IND vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी खत्म, भारत को मिला इतने रनों का लक्ष्य

Updated on: 22 Mar 2023, 05:39 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम 269 रनों पर सिमट गई. अब टीम इंडिया को इस इस मैच और सीरीज जीतने के लिए 270 रन बनाने हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए. वहीं टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने सबसे 3-3 विकेट चटाए. जबकि मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 2-2 सफलता मिली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड के साथ मिचेल मार्श ने शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 68 रनों पर अपना पहला विकेट गंवाया. टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने ट्रेविस हेड को अपना शिकार बनाया. हेड 33 रन बनाकर कुलदीप के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने अपने दूसरे ओवर में टीम इंडिया को दूसरी बड़ी सफलता कप्तान स्टीव स्मिथ के रूप में दिलाई. स्मिथ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तो अब इस नाम से बुलाए जाएंगे कायरन पोलार्ड, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का दी सलाह

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका भी हार्दिक पांड्या ने दिया. पंड्या ने मिशेल मार्श को क्लीन बोल्ड किया. मार्श 47 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया को चौथी सफलता कुलदीप यादव ने डेविड वॉर्नर के रूप में दिलाई. डेविड वॉर्नर ने 23 रन बनाए. इसके बाद कुलदीप  ने अपना दूसरा शिकार मार्नस लाबुशेन के रूप में किया.   लाबुशेन 28 रन बनाकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni IND vs AUS: टीम इंडिया के डगआउट में बैठे धोनी, CSK ने इस कैप्शन के साथ याद दिलाई रिटायरमेंट

अक्षर पटेल ने कंगारू टीम को छठा झटका दिया. उन्होंने मार्कस स्टोइनिस को कैच आउट कराया. स्टोइनिस 25 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कुलदीप यादव ने एलेक्स केरी को बोल्ड कर दिया. फिर अक्षर पटेल ने सीन एबॉट को बोल्ड किया. इसके बाद सिराज ने एश्टन एगर को पवेलियन का रास्ता दिखाया. एबॉट ने 26 और एश्टन एगर ने 17 रनों पारी खेली. फिर सिराज ने मिचेल स्टार्क को जडेजा के हाथों कैच आउट कराया और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 269 रनों पर सिमट गई.