logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS 3rd ODI: चेपॉक में खेला जाएगा निर्णायक मैच, यहां टीम इंडिया से बेहतर है कंगारुओं के आंकड़े

चेपॉक स्टेडियम में भारत अब तक 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 7 जीत हासिल हुई और 5 में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा है. यानी टीम इंडिया की यहां जीत प्रतिशत की बात करें तो इस मैदान पर  58.33 रहा है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया क

Updated on: 21 Mar 2023, 08:08 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला जा रहा है. पहले मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रही थी, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया. फिलहाल यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. अब दोनों ही टीमों के बीच में इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगी. वही इस मैदान पर दोनों टीमों के पिछले आंकड़ों को देखें तो यहां कंगारू टीम ज्यादा मजबूत नजर आती है.

एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

चेपॉक स्टेडियम में भारत अब तक 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से 7 जीत हासिल हुई और 5 में हार का सामना करना पड़ा है. जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा है. यानी टीम इंडिया की यहां जीत प्रतिशत की बात करें तो इस मैदान पर  58.33 रहा है. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने यहां 5 वनडे मैच खेला है. जिसमें से 5 में जीत मिली है और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. यानी ऑस्ट्रेलिया का इस मैदान पर जीत का प्रतिशत 80 रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने यहां भारत, न्यूजीलैंड वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे को हराया है.

यह भी पढ़ें: Smriti Mandhana WPL 2023: मंधाना की 1 रन की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, RCB ने इतना चुकाया

भारत और ऑस्ट्रेलिया का वनडे में चेपॉक स्टेडियम में दो बार आमना-सामना हुआ है. पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी, तो वहीं दूसरी बार टीम इंडिया ने यहां ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दी थी. इस मैदान पर सबसे पहला मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. अक्टूबर 1987 में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने महज एक भारत को हराने में कामयाब रही थी. फिर 30 साल बाद सितंबर 2017 में इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया का फिर से आमना-सामना हुआ. इस मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से शिकस्त दिया था. 

यह भी पढ़ें: Shastri on Dravid: 'मेरी कोचिंग में भारत 2 एशिया कप जीता, किसी को याद नहीं...' द्रविड़ पर शास्त्री का बड़ा बयान