logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS 3rd ODI: चेपॉक स्टेडियम में टीम इंडिया से मिलेंगे एमएस धोनी, यहां कोहली कर सकते हैं कमाल

वहीं चेन्नई चेपॉक स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. वनडे में पिछले 7 साल से भारतीय टीम यहां मैच जीतने के लिए तरस रही है. आखिरी बार साल 2017 में टीम इंडिया ने यहां ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया है. वहीं इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने क

Updated on: 21 Mar 2023, 09:21 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम (Chepauk Stadium) में बुधवार को खेला जाए. पहले मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रही थी, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया. अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ा है. टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है. अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास सीरीज में जीत और आईसीसी में नंबर-1 का ताज बरकरार रखने की चुनौती है. फिलहाल, भारत आईसीसी वनडे वनडे रैंकिंग में टॉप पर काबिज है.

चेपॉक स्टेडियम में धोनी के नाम है सबसे ज्यादा रन

वहीं चेन्नई चेपॉक स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. वनडे में पिछले 7 साल से भारतीय टीम यहां मैच जीतने के लिए तरस रही है. आखिरी बार साल 2017 में टीम इंडिया ने यहां ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया है. वहीं इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एमएस धोनी पहले नंबर पर हैं. उन्होंने कुल 6 मैचों में 401 रन बनाए हैं. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली हैं. कोहली ने चेपॉक स्टेडियम में कुल 7 मुकाबलों में 283 रन बनाए हैं. ऐसे में फैंस को उम्मीद होगी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में कोहली धमाल मचाएं. इससे पहले पिछले दो मुकाबलों में कोहली के बल्ले से रन नहीं निकले थे. 

टीम इंडिया से मिलेंगे धोनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे मैच को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी देखने जाएंगे. वहां वह भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से मुलाकात करेंगे. इस दौरान धोनी टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं. बता दें कि आईपीएल 2023 की तैयारियों को लेकर धोनी चेन्नई में ही हैं.