logo-image

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने पिच को लेकर उठाया सवाल, रोहित शर्मा का करारा जवाब

कुछ ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटरों और पत्रकारों को लगता है कि भारत अलग-अलग तरीके से पिच तैयार कर रहा है. बुधवार को पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब भारत के कप्तान रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सबसे सटीक जवाब दिया

Updated on: 08 Feb 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का गुरुवार (9 फरवरी) से आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच नागपुर (Nagpur Test) के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय स्पिनर्स से डरी हुई है. इस वजह से कंगारू टीम ने बेंगलुरु स्पिनर्स पर जमकर पसीना बहाया. इतना ही नहीं, अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने एक कदम आगे बढ़ते हुए नागपुर पिच से छेड़छाड़ का आरोप भी लगा दिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया सावधान, जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकती है कंगारू टीम!

कुछ ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटरों और पत्रकारों को लगता है कि भारत अलग-अलग तरीके से पिच तैयार कर रहा है. बुधवार को पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने सबसे सटीक जवाब दिया. रोहित पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ध्यान मैच पर होना चाहिए, पिच पर नहीं. 

रोहित ने सवाल के जवाब में कहा, 'सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान दें, पिच पर नहीं. मैदान पर खेलने वाले सभी 22 खिलाड़ी क्षमतावान हैं. '' पिच के बारे में बात करते हुए रोहित ने स्वीकार किया यहां स्पिनरों का बोलबाला रहने वाला है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 9 स्पिनर बना रहे हैं रणनीति, कहीं उल्टा न पड़ जाए भारत का दांव, 6 साल पहले हुआ था ऐसा

आक्रामक खेल पर क्या बोले रोहित?

रोहित ने कहा, 'हमारा ध्यान बल्लेबाजी के दौरान स्ट्राइक रोटेट करने पर होगा. एक योजना और एक तरीका होना महत्वपूर्ण है. हर किसी का तरीका अलग होता है. कुछ को स्वीप करना पसंद है तो कुछ को गेंदबाज के ऊपर से मारना. आपको स्ट्राइक रोटेट करने की जरूरत होती है और कभी-कभी आपको आक्रामक खेलने की जरूरत होती है. कप्तान स्पष्ट रूप से अलग-अलग चीजों की कोशिश करेंगे. फील्डिंग और गेंदबाजी में बदलाव करेंगे.' बता दें कि टीम इंडिया नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2008 के बाद खेलेगी. पिछली बार टीम इंडिया ने इस मैदान पर कंगारू टीम को शिकस्त दिया था. 

रोहित शर्मा ने स्वीकर किया है कि चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में  ऑस्ट्रेलिया को हराना चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि हमने सही परिणाम के लिए खुद को बेहतर तरीके से तैयार करने के लिए आवश्यक काम किया है.