logo-image

IND vs AUS: रजनीकांत-अजय देवगन सहित इन राजनीतिक और उद्योगपति दिग्गजों ने देखा मैच, देखें तस्वीरें

188 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही. एक समय में टीम इंडिया ने 83 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे.

Updated on: 17 Mar 2023, 09:10 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल कर ली है. केएल राहुल (KL Rahul) की 75 रन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की 45 रनों की शानदार नाबाद पारी ने टीम इंडिया (Team India) को यह जीत दिलाई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 188 रन ही सिमट गई. जवाब में टीम इंडिया ने 39.5 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वही इस मैच में फिल्म, राजनीति, क्रिकेट और उद्योगपति दिग्गजों का जमावड़ा देखने को मिला. इस मैच को देखने सुपर स्टार रजनीकांत (Rajinikanth), महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis), और महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज शरद पवार (Sharad Pawar) बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahendra) और बॉलीवुड के सुपर स्टार अजय देवगन (Ajay Devgan) मैच देखने स्टेडियम में पहुंचे थे. 

इस मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया 188 रनों पर सिमट गई है. कंगारू टीम के लिए सबसे ज्यादा मिचल मार्श ने रन बनाए. उन्होंने 65 गेंदों में 10 चौके और 5 छक्कों की मदद से 81 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि रवींद्र जडेजा को 2 सफलता मिली. वहीं कुलदीप यादव के खाते में एक विकेट गया. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े में नाटू-नाटू गाने पर थिरकते नजर आए कोहली, वीडियो वायरल

188 रनों की पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही. एक समय में टीम इंडिया ने 83 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन फिर केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने भारत की पारी को संभाला और आगे बढ़ाया. दोनों खिलाड़ियों के बीच छठे विकेट के लिए 123 बॉल पर 108 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. केएल राहुल ने 91 बॉल पर 75 रनों की मैच विनिंग नाबाद पारी खेलकर जीत दिलाई. उनका साथ रवींद्र जडेजा ने दिया. जडेजा ने 69 बॉल पर 45 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में सबसे ज्यादा 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने वाले टॉप 5 भारतीय खिलाड़ी, एक चौंकाने वाला नाम