logo-image

IND vs AUS : सीरीज में टीम के लिए कई पॉजिटिव बातें, टीम ले जाना चाहेगी आगे

IND vs AUS 4th Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज पूरी हो चुकी है.

Updated on: 13 Mar 2023, 04:56 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 4th Test Match : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज पूरी हो चुकी है. टीम इंडिया ने 2-1 से ये सीरीज अपने नाम कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे और चौथे टेस्ट मुकाबले में शानदार खेल दिखाया. पहले और दूसरे मुकाबले के बाद ऐसा लग रहा था कि भारत बड़ी आसानी से ये चारों टेस्ट अपने नाम करने में सफल रहेगी. परऑस्ट्रेलिया के शानदार खेल के बाद भारत ऐसा नहीं कर सका. लेकिन फिर भी टीम इंडिया एक हार के साथ सीरीज अपने नाम करने में सफल रही. इस सीरीज में कई सारी ऐसी बाते रहीं जिसे टीम आगे ले जाना चाहेगी.

यह भी पढ़ें: Gambhir-Afridi Video: सभी पुरानी बातों को भूल जब आमने-सामने आए गंभीर और अफरीदी, कुछ ऐसा था नजारा

रोहित के बल्ले से निकले खूब सारे रन

टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छा रोहित की शानदार फॉर्म रही. इस सीरीज में रोहित के बल्ले से रन निकले. हालांकि बड़ी पारी रोहित नहीं खेल पाए पर टीम के लिए शानदार शुरुआत कई मौकों पर दिलाईं. टीम चाहेगी की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी कप्तान ऐसे ही शानदार पारी खेलते रहें.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: CSK फैन ने ऐसे दिखाई अपनी दिवानगी, शादी के कार्ड पर छपवाई धोनी की फोटो

कोहली ने खेली विराट पारी

सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के हीरो विराट का बल्ला जमकर रन बोला. विराट ने अपने करियर का 27वां शतक लगाया. कोहली के फैंस इस तरह की पारी की उम्मींद उनसे कर रहे थे. कोहली ने अपने फैंस को निराश नहीं किया. देखने वाली बात है कि आगे टेस्ट मैचों के लिए कोहली किस तरह से अपनी फिटनेस पर काम करते हैं. 

जडेजा- अश्विन की कमाल की जोड़ी

इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए जडेजा अश्विन ने ना सिर्फ गेंदबाजी से बल्कि टीम के लिए बल्ले से भी रन बनाए. हालांकि आखिरी मुकाबले में दोनो ही कुछ खास कमाल नहीं कर सके. पर ओवरऑल सीरीज में दोनों की शानदार फॉर्म रही है. आगे की सीरीजों के लिए इस तरह का खेल टीम के काम आएगा.