logo-image

IND vs WI: सोच रहे थे मिलेगा मौका, लेकिन पाए धोखा, प्लेइंग इलेवन में नहीं किए गए शामिल

IND vs WI 2023: टीम के कई युवा इस सीरीज में बेंच पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं.

Updated on: 22 Jul 2023, 09:30 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI 2023: भारतीय टीम इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों के साथ वेस्टइंडीज गई थी. उम्मीद की जा रही थी कि भविष्य के लिए एक टीम तैयार होगी. लेकिन ऐसा टेस्ट सीरीज में फ़िलहाल नहीं देखने को मिला है. एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने 2 साल बाद टीम में तो वापसी की लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाया. नाम आते ही उम्मीद की जा रही थी कि अब खेलने को मौका मिलेगा पर केवल बेंच पर ही बैठा रह गया. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी की.

ये भी पढ़ें : हो जाइए तैयार, 23 जुलाई को FINAL में आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

नवदीप सैनी इंतजार करते ही रह गए

नवदीप सैनी 2 साल पहले टीम के साथ कोई मुकाबला खेले थे. लेकिन अब बेंच पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. पहला टेस्ट मुकाबला होने के बाद उम्मीद थी कि नवदीप को मौका रोहित जरूर देंगे. एक बार उनको जरूर रखेंगे, पर ऐसा नहीं हुआ. दूसरे टेस्ट मुकाबले से भी सैनी बाहर रह गए.

भविष्य के लिए हो रहा है काम

हालांकि बीसीसीआई की पूरी कोशिश यही है कि टीम टेस्ट के लिए एक नई सोच लेकर आए. और यह नई सोच तभी आएगी जब टीम के अंदर नए खिलाड़ी होंगे. युवा जोश दिखाई देगा. हालांकि नवदीप को युवा कहना थोड़ा जल्दबाजी होगा. क्योंकि 2 साल पहले ही वह डेब्यु टीम इंडिया के लिए कर चुके हैं. लेकिन बीच में प्रदर्शन खराब के चलते टीम से बाहर हो गए. और अब एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल करते हुए नवदीप को टीम में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें : 5 साल बाद विदेश में आया विराट का शतक, 76वीं सेंचुरी ने बना डाले अनगिनत रिकॉर्ड्स

दूसरा मुकाबला भी जीत की राह पर

इस सीरीज के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का दौर शुरू हो गया है. टीम इंडिया ने शानदार तरीके से पहला मुकाबला जीता था और दूसरा मुकाबला भी जीतने की राह पर है. देखने वाली बात होती है कि क्या टीम पहले टेस्ट मैच के जैसे दूसरा मुकाबला भी एक पारी के साथ जीत पाती है, या फिर वेस्टइंडीज की टीम कुछ हद तक टक्कर दे पाएगी.