logo-image

IND vs WI 3rd T20 : मुश्किल में टीम इंडिया, आज भी मिलती है हार तो टूट सकता है 17 साल पुराना रिकॉर्ड!

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला आज गुयाना में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया को हार मिलती है तो उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ जाएगा.

Updated on: 08 Aug 2023, 08:38 AM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 3rd T20 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच आज (8 अगस्त) गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम को पहले ही दो शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं भारत आज भी वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच गंवा देता है तो 17 साल पुराना रिकॉर्ड टूट जाएगा. दरअसल भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले 17 सालों में कम से कम 3 मैचों की टी20 सीरीज में कभी नहीं हारा है.  

टीम इंडिया ने आखिरी बार 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज गंवाया है. ऐसे में आज भारतीय टीम को हार को हार मिलती है तो यह 17 पुराना रिकॉर्ड धवस्त हो जाएगा. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो सकता है.  

यह भी पढ़ें: भारत की हार की वजह रहे पूरन पर ICC ने ठोका जुर्माना, LIVE मैच में की गलत हरकत

ईशान-गिल टीम इंडिया के लिए बने मुसिबत

ईशान किशन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी टीम इंडिया के लिए अब तक फ्लॉप साबित हुई है. वहीं इन दोनों की ओपनिंग आंकड़े गवाही देते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज ही नहीं बल्कि ओवरऑल भी ये जोड़ी ओपनिंग के तौर पर फ्लॉप साबित हुई है. भारत के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल 8 टी20 मैचों में ओपनिंग की है, लेकिन दोनों टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे हैं. 

बतौर ओपनर ऐसा है ईशान किशन और शुभमन गिल का रिकार्ड

भारत के लिए ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी ने बतौर ओपनर पहले 3 मैचों में क्रमशः 16, 5 और 7 रन बनाए हैं. इसके बाद अगले 5 मैचों में दोनों ओपनर ने  क्रमशः 17, 10, 3, 12 और 27 रन बनाए. ईशान किशन और शुभमन गिल के बीच बतौर ओपनर 8 टी20 मैचों में महज 97 रनों की साझेदारी हुई है. ऐसे में इन दोनों की जोड़ी टीम इंडिया के लिए मुसिबत बन गई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे टी20 में ईशान और गिल ही ओपनिंग करते हैं या फिर यशस्वी जयसवाल को मौका मिल सकता है.