logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज के दौरे से हुआ उल्टा, वनडे की जगह हुई T20 की तैयारी

IND vs WI 2023: वर्ल्ड कप से ठीक 2 महीने पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ T20 मैचों की सीरीज खेल रही है.

Updated on: 13 Aug 2023, 10:45 AM

नई दिल्ली:

IND vs WI 2023: वर्ल्ड कप से ठीक 2 महीने पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ T20 मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसमें पांच टी20 मुकाबले हो रहे हैं वो जब 2 महीने बाद 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेलना है. उम्मीद हम सभी यही कर रहे थे कि भारत जब वेस्टइंडीज जा रहा है तो विश्व कप की तैयारी अच्छे से होगा, लेकिन हुआ है उल्टा. उल्टा कैसे, टीम इंडिया ने वनडे केवल तीन खेले हैं और पांच टी20 मुकाबले खेले यानी उन तीनों मुकाबलों में कोई भी तैयारी भारतीय टीम की नजर नहीं है. लेकिन अब जब 5 टी20 मुकाबले खेले जा रहे हैं तो फिर अगले साल की तैयारी साफ नजर आ रही है.

टीम टी20 विश्व कप के लिए दिख रही है तैयार

यानी जो टीम सोच रही थी या जो मैनेजमेंट सोच रहा था. ठीक उसका उल्टा हुआ है. टीम की तैयारी 2023 वर्ल्ड कप के लिए ना होकर 2024 की T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार होता हुआ दिख रहा है. तैयारी ऐसे कि टीम को एक नई सलामी जोड़ी मिली है, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल के रूप में.

ऑस्ट्रेलिया का दौरा टीम के लिए होगा अहम

इसके अलावा टीम को अपना कॉन्बिनेशन बनाने में भी मदद मिली है. हार्दिक पांड्या ने एक प्लान सेट किया हुआ है कि किस तरीके से आगे एक नई टीम के साथ खेला जा सकता है. खैर, अभी भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलिया का दौरा है विश्व कप से पहले. तो उम्मीद करते हैं कि टीम इंडिया इस दौरे पर अपनी सटीक प्लानिंग बनाने में सफल रहेगी.

इस बात से पीछे रही है टीम

अगर वनडे में कमियों की बात करें तो टीम पिछले कई समय से अपने खेले गए मैचों में 80 फीसदी मुकाबले टी20 ही खेले हैं. ऐसे में कैसे कोई भी टीम किस तरह से वनडे की तैयारी कर सकती है. इस बात का ध्यान बीसीसीआई को रखना है.