logo-image

IND vs WI: तिलक वर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, कोहली के साथ इस क्लब में हुए शामिल

Tilak Verma: अपनी डेब्यू सीरीज में तिलक वर्मा का बल्ला अब तक जमकर बोला है. तीसरे टी20 मैच में भी उन्होंने 49 नाबाद रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

Updated on: 09 Aug 2023, 08:00 AM

नई दिल्ली:

Tilak Varma Record : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 83 रनों की पारी खेली, तो वहीं अपने तीसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में तिलक वर्मा ने 49 नाबाद रन बनाए. इस शानदार पारी की के साथ तिलक वर्मा गौतम गंभीर, सुरेश रैना और विराट कोहली के एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में तिलक वर्मा ने 37 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्के निकले. इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में तिलक वर्मा अब चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जो 49 के निजी स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे हैं. गौतम गंभीर ने सबसे पहले साल 2012 में यह कारनामा किया था. इसके बाद सुरेश रैना साल 2016 में यह उपलब्धि हासिल की थी. जबकि साल 2022 में विराट कोहली ने 49 रन नाबाद बनाकर पवेलियन लौटे थे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: मुश्किल में क्यों है टीम इंडिया ? युवराज सिंह ने बताया कारण

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए अब तक 3 टी20 मैचों में तिलक वर्मा ने अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. वह 69.50 की औसत से अब तक 139 रन बना चुके हैं. इतना ही अब तिलक वर्मा भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव के बाद 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 30 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं.  

वर्ल्ड कप टीम के लिए पेश कर रहे अपना दावा

बता दें कि यह तिलक वर्मा का डेब्यू सीरीज है. इस सीरीज के खेले गए अबतक तीनों मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर खासा प्रभावित किया है. अपने इस शानदार पारियों की बदौलत उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में अपनी जगह को लेकर दावा पेश किया है. टीम इंडिया के स्टार स्पिनर आर अश्विन भी तिलक को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने की सिफारिश कर चुके हैं.