logo-image

IND vs WI: 12 साल पहले अपने डेब्यू टेस्ट में पिता का किया था सामना, अब बेटे के खिलाफ खेलेंगे कोहली

Virat Kohli: विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जब अपना टेस्ट डेब्यू किया था तो उसमें उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल के खिलाफ खेला था. अब वह उनके बेटे के खिलाफ खेलेंगे.

Updated on: 11 Jul 2023, 07:12 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies Test Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. इस मैच में जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने उतरेगी तो पूर्व कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के साथ एक खास लिस्ट में शामिल हो जायेंगे. दरअसल कैरैबियन टीम में तेगनारायण चंद्रपॉल भी शामिल हैं, जो दिग्गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे हैं. कोहली शिवनारायण चंद्रपॉल के खिलाफ भी खेल चुके हैं. 

बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने 12 साल पहले यानी 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज शिवनारायण चंद्रपॉल के खिलाफ खेला था. अब जब कोहली फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे तो उनका सामना शिवनारायण के बेटे तेगनारायण होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: टीम इंडिया की नई जर्सी पर बवाल, फैंस ने BCCI को लगाई दी लताड़

इसके साथ ही विराट कोहली एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे, जिसमें सिर्फ सचिन तेंदुलकर शामिल हैं. सचिन ने भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ज्योफ मार्श के खिलाफ खेला था. इसके बाद साल 2011-12 उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ज्योफ मार्श के बेटे शॉन मार्श के खिलाफ खेला था.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : 6 गेंदों में चाहिए थे 15 रन, हाथ में 1 विकेट, धोनी ने ऐसे दिलाई थी भारत को जीत

अब तक टेस्ट फॉर्मेट में तेगनारायण का दिखा शानदार फॉर्म

वेस्टइंडीज टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपॉल का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. तेगनारायण ने 6 मैचों की 11 पारियों में कुल 453 रन बनाए हैं.  जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतकीय शामिल हैं. इस दौरान उनका 45.30 का औसत रहा है. तेगनारायण ने टेस्ट में दोहरा शतक भी जड़ा है. उन्होंने इसी साल जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 207 रनों की शानदार पारी खेली थी. यह पहला मौका है जब वह भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे.