logo-image

IND vs WI: अश्विन ने रचा इतिहास, पहले पिता अब बेटे को किया आउट, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Ravi Ashwin: टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन पिता और बेटे दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले साल 2011 में अश्विन ने तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल को आउट किया था.

Updated on: 12 Jul 2023, 09:53 PM

नई दिल्ली:

Ravi Ashwin Test Record IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. इस मैच में रवि अश्विन ने वेस्टइंडीज के ओपनर तेजनारायण चंद्रपॉल को बोल्ड आउट किया. तेजनारायण चंद्रपॉल 12 रन बनाकर पवैलियन लौटे. इस विकेट के साथ ही Ashwin के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. दरअसल, अश्विन टेस्ट क्रिकेट में पिता और बेटा दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. Ashwin ने इसे पहले साल 2011 में तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल को आउट किया था. अब तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया.

ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने रवि अश्विन

रवि अश्विन टेस्ट क्रिकेट में पिता और बेटा दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. दरअसल, तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के बेहतरीन खिलाड़ियों शुमार रहे हैं. शिवनारायण चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट खेला है. शिवनारायण चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 164 टेस्ट मैच, 268 वनडे मैचों और 22 टी20 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : दांबुला में हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें इस मैदान पर कैसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

अब तक टेस्ट फॉर्मेट में तेगनारायण का दिखा शानदार फॉर्म

वेस्टइंडीज टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज तेगनारायण चंद्रपॉल का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. तेगनारायण ने 6 मैचों की 11 पारियों में 45.30 की औसत से कुल 453 रन बनाए हैं. जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतकीय शामिल हैं. वहीं उनका टेस्ट फॉर्मेट में सर्वाधिक निजी स्कोर 207 रनों का है. हालांकि, अब तक तेजनारायण चंद्रपॉल को वनडे और टी20 खेलने का मौका नहीं मिला है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI : विंडीज सीरीज में कोहली के सामने होगी बड़ी चुनौती, 5 साल से नहीं कर पाए हैं ये कारनामा