logo-image

Ind vs SL: रितुराज गायकवाड़ टी20 सीरीज से बाहर, BCCI ने किया ऐलान

टी20 से भारतीय बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज (T20 series) से बाहर हो गए हैं. उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में पहले टी20 मैच से पहले अपनी दाहिनी कलाई के जोड़ में दर्द की शिकायत की थी.

Updated on: 26 Feb 2022, 06:59 PM

नई दिल्ली :

टी20 से भारतीय बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज (T20 series) से बाहर हो गए हैं. उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में पहले टी20 मैच से पहले अपनी दाहिनी कलाई के जोड़ में दर्द की शिकायत की थी. शनिवार को BCCI ने इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है. गायकवाड़ के स्थान पर मयंक अग्रवाल को मिला मौका मिला है. आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 1-0 से आगे है. भारतीय टीम की प्रवक्ता की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच कर रही है. हालाकि ये तो फैसला हो चुका है कि वह श्रीलंका के खिलाफ मैच से बाहर कर दिये गये हैं.

यह भी पढ़ें : IPL शेड्यूल को लेकर असमंजस में फैन्स, बोले कुछ नहीं आ रहा समझ

आपको बता दें कि रितुराज तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो इंजरी के कारण टीम से बाहर हुए हैं. इससे पहले दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. ये दोनों खिलाड़ी कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे. चयन समिति ने उनकी जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया था. क्योंकि 18 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई थी. जिसमें रितुराज गायकवाड़ के बाहर होने के बाद चयनकर्ता किसी तरह की जोखिम नहीं लेना चाहते हैं. इस बीच टींम इंडिया के लिए अच्छी खबर यह है कि आर अश्विन जिनके फिटनेस को लेकर कहा गया था. गायकवाड़ के स्थान पर मयंक अग्रवाल को धर्मशाला बुला लिया गया है. 

T20 के लिए भारतीय टीम
 रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), अवेश खान, मयंक अग्रवाल.