logo-image

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने जीत के साथ किया साल की शुरुआत, श्रीलंका को 2 रन से हराया

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने की जीत के साथ साल की शुरुआत, श्रीलंका को 2 रन से हराया

Updated on: 04 Jan 2023, 09:09 AM

highlights

  • डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने भारत के लिए 4 विकेट झटके
  • उमरान मलिक ने दो विकेट चटकाए
  • भारत ने सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka T20: श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े में खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल किया. भारत ने पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 2 रन से हराया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को जीत के लिए 163 का टारगेट दिया था, लेकिन श्रीलंका की टीम लक्ष्य साबित करने में नाकाम रही. अपना डेब्यू कर रहे शिवम मावी (Shivam Mavi) ने घातक गेंदबाजी की और 4 विकेट चटकाए. वहीं उमरान मलिक (Umran Malik) ने दो विकेट झटके. तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है. 

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही है और दूसरे ओवर में ही बड़ा झटका लगा. डेब्यू मैच खेल रहे शिवम मावी ने ओवर की पांचवीं बॉल पर 1 रन पर बल्लेबाजी कर रहे पथुम निशांका को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद शिवम मावी ने टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. मावी ने तीन नंबर पर बैटिंग करने आए धनंजय डी सिल्वा 08 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. उसके बाद उमरान मलिक ने चरिथ असालंका को आउट किया. असालंका ने 12 रन बनाए. अब हर्षल पटेल ने कुसल मेंडिस को अपना शिकार बनाया. मेंडिस भी 25 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए. भानुका राजपक्षे 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: पंत की एक्सीडेंट पर Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, दिया खास संदेश

श्रीलंका की आधी टीम 68 गेंदों पर पवेलियन पहुंच चुकी थी. जहां एक तरफ नियमित रूप से विकेट गिर रहे थे. वहीं दूसरे छोर पर कप्तान दसुन शनाका बड़े-बड़े शॉट्स लगाते रहे. एक समय ऐसा लग रहा था कि शनाका और वानिदु हसारंगा मुकाबले को जीता ले जाएंगे, लेकिन उमरान मलिक ने शनाका को आउट कर मैच वापस भारत की झोली में डाल दिया. हसारंगा ने 10 गेंदों में  21 रन बनाए. वहीं कप्तान शनाका ने 27 गेंदों में 45 रनों की विस्फोटक पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: Hockey World Cup 2023: 13 जनवरी से वर्ल्ड कप का आगाज, जानें भारत ने कब जीता था Gold Medal

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. टी20 में अपना डेब्यू करने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill)  5 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी करने आए और वह भी कुछ खास नहीं कर पाए. सूर्या 10 गेंदों पर 7 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे.संजू सैमसन (Sanju Samson) भी 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)  27 गेंदों में 29 रन बनाए. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 29 रन पर 37 रनों की पारी खेली. इसके बाद दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम इंडिया की लाज बचाई. हुड्डा ने 23 गेंदों पर 41 और अक्षर ने 20 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे.