logo-image

IND vs SA : BCCI जल्द करेगा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कौन बनेगा कप्तान?

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीनों फॉर्मेंट के सीरीज के लिए बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है. अब देखने वाली बात यह है कि इस सीरीज में कप्तानी किसको मिलती है.

Updated on: 30 Nov 2023, 12:52 PM

नई दिल्ली:

India vs South Africa 2023 : भारतीय टीम अगले महीने यानी की दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. यहां टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट का सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई आज टीम का ऐलान कर सकती है. हार्दिक पांड्या चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टी20 मैचों की कप्तानी सौंपी जा सकती है. राहुल को लेकर एक प्रोमो भी बनाया गया है. वहीं रोहित शर्मा को वनडे और टेस्ट की कप्तानी कर सकते हैं. रोहित को ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ब्रेक दिया गया था.

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली ने वनडे और टी20 सीरीज से ब्रेक मांगा है. वहीं पांड्या चोट की वजह से बाहर हैं. लिहाजा उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टी20 की कप्तानी मिल सकती है. इसके बाद वनडे और टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल ऑक्शन में इस भारतीय खिलाड़ी को मिलेगी मोटी रकम, आर अश्विन की बड़ी भविष्यवाणी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के सचिन जय शाह की टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर के साथ मीटिंग होने वाली है. दोनों की ये मीटिंग दिल्ली में हो सकती है. इस मीटिंग में टीम इंडिया के आगे की प्लान पर भी चर्चा होगी. बता दें कि अगले साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है. ऐसे में इस टूर्नामेंट को लेकर भी बातचीत हो सकती है.

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है. उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के बाद रेस्ट दिया गया है. वहीं टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की वापसी हो सकती है. वहीं टीम इंडिया की बॉलिंग डिपार्टमेंट में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को भी टीम में जगह मिल सकती है. रवींद्र जडेजा को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Video : Mukesh Kumar ने अपनी दुल्हन के साथ भोजपुरी गाने पर जमकर किया डांस, हल्दी सेरेमनी का वीडियो वायरल