logo-image

अमित मिश्रा की फिरकी का कमाल, 3-2 से भारत के नाम हुई सीरिज

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को पांचवे और आखिरी वनडे मैच में हराकर ODI सीरीज़ अपने नाम कर लिया है। इस मैच के हीरो रहे लेग स्पीनर अमित मिश्रा जिन्होंने मैच में विकेट लिए।

Updated on: 29 Oct 2016, 10:24 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को पांचवे और आखिरी वनडे मैच में हराकर सीरिज़ अपने नाम कर ली है। इस मैच के हीरो रहे लेग स्पीनर अमित मिश्रा , जिन्होंने मैच में 5 विकेट लिए अमित मिश्रा को शानदार गेंदबाज़ी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया इतना ही नही उन्हें पूरे सीरिज़ में 15 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरिज़ भी चुना गया।

भारत के 276 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम मात्र 79 रनों पर ही सिमट गई। भारतीय गेंदबाज़ों के आगे कीवी बल्लेबाज़ मैच की शुरुआत से ही लाचार नज़र आ रहे थे। न्यूजीलैंड टीम के 5 बल्लेबाज़ अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और उमेश जाधव ने 1-1 विकेट झटके तो वहीं अक्षर पटेल को 2 विकेट मिले।

क्या हुआ मैच में

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने आई भारतीय टीम ने  ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाये। भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 270 रन का लक्ष्य दिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 70 रन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बनाये तो वहीं विराट कोहली ने 65 रनों की शानदार पारी खेली।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोंधी और बोल्ट ने 2-2 विकेट और नीशम और सैंटनर ने 1-1 विकेट लिये। भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव 39 और जयंत यादव 1 रन बनाकर नाबाद लौटे।


ताश के पत्तों की तरह बिखर गई कीवी टीम

270 रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम को पहले ही ओवर में पहला झटका लगा। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गये। न्यूजीलैंड की टीम का विकेट गिरने का सिलसिला शुरु हुआ तो टीम के ऑल आउट होने पर ही रुका। मेहमान टीम भारतीय गेंदबाज़ों को समझने में पूरी तरह नाकाम रही और  79 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने सबसे ज़्यादा 27 रन बनाए।

अमित मिश्रा का कमाल

लेग स्पीनर अमित मिश्रा की फिरकी को समझने में मेहमान टीम पूरी तरह असफल रही। अमित ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए  टेलर, बी.जे. वॉटलिंग, जिम्मी नीशम, टिम साउदी और ईश सोंधी को आउट किया। मिश्रा ने इस मैच में 5 विकेट और सिरिज़ में कुल 15 विकेट लिए।