logo-image

मैच से पहले ही भारत और न्यूजीलैंड की टीम को लगा तगड़ा झटका, एक साथ बाहर हुए इतने खिलाड़ी

IND vs NZ 2nd Test Live : भारत और न्यूजीलैंड की टीम को मैच से पहले अपने प्रमुख खिलाडियों को खोना पड़ा है

Updated on: 03 Dec 2021, 10:44 AM

नई दिल्ली :

IND vs NZ 2nd Test Live : भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज मुंबई के वानखेड़े मैदान पर सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पिछले दो दिन से मुंबई में हो रही बारिश की वजह से मैदान गीला हो गया है, जिसकी वजह से टॉस में देरी हुई. लेकिन मैच शुरू होने से पहले दोनों ही टीमों को झटका लगा है. भारत को ये झटका कि  तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा मैच से बाहर हो गए हैं, और वहीं कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन भी इस मैच में नहीं खेल पा रहे हैं. केन विलियमसन को इंजरी की समस्या है. और उनकी जगह टॉम लाथम को न्यूजीलैंड का टेस्ट कप्तान बनाया गया है. 

 

अगर भारत टीम की बात करें तो BCCI ने बताया है कि ईशांत शर्मा उंगली में चोट की वजह से टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। और वहीं अजिंक्य रहाणे हैमस्ट्रिंग की समस्या ने घेरा हुआ है तो वो उसकी वजह से भारत की प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना सकते। भारत के ये दोनों ही खिलाड़ी पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. 

हेड तो हेड की बात करें तो टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 61 टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें 21 मैच भारत ने अपने नाम किए हैं और वहीं 13 मैच कीवी टीम ने जीते हैं. इसके अलावा भारत में हुए 35 मैचों में 16 बार भारत जीता और न्यूजीलैंड सिर्फ 2 मैच में कमाल दिखा सका है.