logo-image

Rinku Singh हैं धोनी से भी खतरनाक फिनिशर, डेथ ओवर के आंकड़ें गवाह

Rinku Singh Death Over Records : रिंकू सिंह की चर्चा चारों तरफ हो रही है. उन्होंने दूसरे टी-20 मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ 21 गेंदों पर 38 रन की पारी खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का खाता खोला है.

Updated on: 21 Aug 2023, 10:12 AM

नई दिल्ली:

Rinku Singh Death Over Records : भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह एंड कंपनी ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है. इस जीत के हीरो रहे रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से ना केवल टीम को जीत दिलाने में मदद की बल्कि फैंस का भी दिल जीत लिया. अब आगे भी यदि वह ऐसे ही टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हैं, तो यकीनन कुछ हद तक एमएस धोनी की कमी को पूरा कर सकते हैं.

स्ट्राइक रेट है खतरनाक

भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने आयरलैंड के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. पहले मुकाबले में तो उन्हें बैटिंग करने का मौका नहीं मिला, लेकिन दूसरे मैच में जब उनकी बल्लेबाजी आई, तो उन्होंने मौके को अच्छी तरह भुनाया. रिंकू ने 21 गेंदों पर 38 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके व 3 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180.95 का रहा. रिंकू ने IPL के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखा दिया है, जो इस बात को साबित करता है की वो आने वाले समय में भारत के लिए बेहतरीन फिनिशर साबित हो सकते हैं.

रिंकू की पहली इंटरनेशनल पारी पर गौर करें, तो उन्होंने शुरुआत काफी धीमी की थी और 15 गेंदों में काफी साधारण दिखे थे. जी हां, 15 गेंदों पर 15 रन बनाए थे, लेकिन फिर उन्होंने पारी को दूसरे गियर में डाला और 6 गेंदों पर 23 रन बटोर लिए. बता दें, Rinku Singh की 38 रन की पारी की मदद से टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मैच में 185/5 का स्कोर खड़ा किया था.

ये भी पढ़ें : '10 सालों से...' पहली ही पारी में ही अवॉर्ड जीतकर रिंकू सिंह हुए इमोशनल

डेथ ओवर्स में Rinku Singh के आंकड़े शानदार

IPL 2023 में आखिरी 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाने वाले रिंकू सिंह का स्ट्राइक रेट डेथ ओवर्स में 200 का है. उन्होंने इस साल 13 टी-20 पारियों में 133 गेंदों पर डेथ ओवर्स में 266 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 23 छक्के और 16 चौके लगाए हैं. यानि रिंकू आखिरी ओवरों में चौके से अधिक छक्के लगा रहे हैं. इस साल डेथ ओवर्स में छक्के लगाने के मामले में सिर्फ टिम डेविड, रिंकू सिंह से आगे हैं, जिन्होंने 28 छक्के लगाए हैं.