logo-image

IND vs ENG : 477 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, पहली पारी में बनाई 259 रनों की बढ़त

IND vs ENG : 477 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, पहली पारी में बनाई 259 रनों की बढ़त

Updated on: 09 Mar 2024, 10:31 AM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने मजबूत पकड़ बना ली है. पहली पारी में रोहित एंड कपनी 477 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. नतीजन, पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम ने 259 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. असल में, इंग्लैंड की टीम धर्मशाला टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 पर ही सिमट गई थी. ऐसे में अब टीम इंडिया चाहेगी कि वह इंग्लैंड को सस्ते में समेटकर इस मैच को पारी से जीते.

259 पर सिमट गई टीम इंडिया

धर्मशाला टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहले शानदार गेंदबाजी की और फिर बल्ले से भी धमाल मचाया. शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शतक की मदद से भारतीय टीम ने पहली पारी में 477 रन बनाए. तीसरे दिन के खत्म होने तक भारत 255/8 के स्कोर तक पहुंच गई थी. हालांकि, तीसरे दिन के पहले ही सेशन में इंग्लैंड ने वापसी की और क्रीज पर मौजूद कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को चलता कर दिया. कुलदीप ने 30(69) और बुमराह ने 20(54) रन पर ऑलआउट हुए. नतीजन, पूरी टीम 477 के स्कोर पर ऑलआउट हुई. 

इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज शोएब बशीर रहे, जिन्होंने 5 विकेट चटकाए. वहीं, जेम्स एंडरसन और टॉम हार्टली ने 2-2 विकेट लिए. वहीं, कप्तान बेन स्टोक्स ने 1 विकेट लिए. 

अब इंग्लैंड को बड़े स्कोर की जरूरत

भारतीय क्रिकेट टीम सेशन दर सेशन धर्मशाला टेस्ट को अपने शिकंजे में कसती जा रही है. अब इंग्लैंड को यदि वापसी करनी है, तो हर हाल में बल्लेबाजों की जिम्मेदारी संभालनी होगी. (खबर लिखे जाने तक) जैक क्रॉली 1 और बेन डकेट 2 रनों के स्कोर पर चलता कर दिया है. ऐसा लग रहा है कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड को 259 के स्कोर के अंदर-अंदर आउट कर लेंगे और पारी से जीत हासिल कर सीरीज को 4-1 से सील कर सकते हैं. 

भारतीय क्रिकेट टीम : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (डब्ल्यू), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन.