logo-image

IND vs ENG 2nd Test : दूसरे टेस्ट में बिना तेज गेंदबाज के उतरेगी टीम? हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

India vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 2 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच से पहले इंग्लैंड टीम के हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 31 Jan 2024, 12:56 PM

नई दिल्ली:

India vs England 2nd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. पहले मैच में टीम इंडिया 28 रनों से हारकर सीरीज में 1-0 से पीछे है. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में स्पिनरों का दबदबा देखने को मिला था. अब दूसरे मैच से पहले इंग्लैंड टीम के हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है. 

प्लेइंग 11 में नहीं होगा कोई तेज गेंदबाज?

इंग्लैंड के टॉम हार्टले ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. पहले मुकाबले में इंग्लैंड के स्पिनर काफी दमदार रहे. वहीं तेज गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सके. ऐसे में दूसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड सभी स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकता है. इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम अब दूसरे टेस्ट मैच की पिच को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

यह भी पढ़ें: Mayank Agarwal को पानी में दिया गया था जहर? पुलिस ने दर्ज की शिकायत

विशाखापत्तनम के मैदान को आम तौर पर बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है, लेकिन पिछले कुछ समय से यहां स्पिनरों का दबदबा रहा है. मैकुलम ने कहा कि अगर परिस्थितियां पूरी तरह से स्पिनरों की अनुकूल रही तो उनकी टीम गेंदबाजी विभाग में सभी स्पिनरों के साथ उतरने से पीछे नहीं हटेगी. इस मैच में शोएब बशीर को डेब्यू का मौका मिल सकता है, जबकि अनुभवी स्पिनर जैक लीच की चोट की स्थिति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. लीच अगर फिट रहते है तो बशीर पहले टेस्ट में खेलने वाले इकलौते तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 'वो अब 37 साल के हो गए हैं और...' पूर्व क्रिकेटर ने रोहित शर्मा पर निकाली भड़ास

हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने दिया ये बड़ा बयान 

इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि अगर सीरीज के आगे बढ़ने पर विकेट उसी तरह से टर्न लेते रहे तो हम सभी स्पिनरों के साथ खेलने से पीछे नहीं हटेंगे. बशीर हमारे साथ अबू धाबी में था और उसने अपने स्किल से हमें प्रभावित किया. वह प्रथम श्रेणी में कम अनुभव के बावजूद ऐसा खिलाड़ी है जिसमें उत्साह की कोई कमी नहीं है.