logo-image

IND vs ENG: 20 साल के शोएब बशीर के लिए ड्रीम डेब्यू रहा विशाखापट्टनम टेस्ट, रोहित को ऐसे किया आउट

Shoaib Bashir Debut: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले शोएब बशीर ने मैच के सबसे बड़े खिलाड़ी को आउट किया. उनके लिए विशाखापट्टनम टेस्ट हमेशा के लिए यादगार रहेगा.

Updated on: 02 Feb 2024, 12:44 PM

नई दिल्ली:

India vs England 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला आज से विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड की ओर से शोएब बशीर को डेब्यू करने को मौका मिला. शोएब बशीर के लिए यह मैच किसी ड्रीम डेब्यू से कम नहीं रहा. उन्हें यह पारी पूरी जिंदगी याद रहेगी. उन्होंने इस मैच में इंग्लैंड के लिए पहला विकेट लिया. शोएब बशीर ने इस मुकाबले में रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी को अपना शिकार बनाया. यह उनके इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट रहा. उन्होंने अपने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को चलता किया. रोहित ने इस मुकाबले में 41 गेंदों पर 14 रन बनाए.

सीरीज के पहले मैच में कर सकते थे डेब्यू

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त ले ली है. शोएब बशीर सीरीज के पहले मुकाबले में डेब्यू कर सकते थे, लेकिन वीजा दिक्कतों की वजह से वह पहले मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ नहीं सके. लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले बशीर भारत आकर टीम के साथ जुड़े और अब वह दूसरे मुकाबले के प्लेइंग11 में शामिल हैं. जैक लीच के चोटिल हो जाने के बाद उनकी जगह बशीर को मौका मिला है.

यह भी पढ़ें: IND Vs ENG: इस वर्ल्ड रिकॉर्ड पर रोहित शर्मा की नजर, दुनिया का कोई भी क्रिकेटर नहीं कर पाया ये करिश्मा

पाकिस्तानी मूल के हैं Shoaib Bashir

20 साल के क्रिकेटर शोएब बशीर काउंटी क्रिकेट क्लब सोमरसेट के लिए खेलते हैं और अब उन्हें इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला है. बशीर का जन्म तो इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता पाकिस्तानी मूल के हैं. शोएब बशीर ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है जिसे देख इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स उनसे काफी प्रभावित हुए. 

दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन