logo-image

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को बड़ा झटका, रोहित समेत 3 खिलाड़ी टेस्ट से बाहर

टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर हो गए हैं.

Updated on: 12 Dec 2022, 07:46 AM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम वनडे सीरीज के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. लेकिन टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं. पहले टेस्ट मुकाबले के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर  

बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. रोहित अपने अंगूठे की चोट के लिए मुंबई में एक्सपर्ट से मुलाकात की है और सलाह ली है. उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा को फील्डिंग के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी.

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan : ईशान की पारी से दिखी वर्ल्ड कप की झलक, ऐसे ही खेल दिखाना होगा

रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी भी बाहर

इसके अलावा इस टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर हो गए हैं. इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी. बीसीसीआई ने बताया कि दोनों खिलाड़ी अभी अपने चोट से उबर नहीं पाए हैं. मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह सौरभ कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा उनादकट की भी टीम इंडिया में वापसी हो रही है. वह भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल होंगे. 


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भ टीम इंडिया: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan IPL 2023 : ईशान की पारी देख मुंबई इंडियंस हुई खुश, इस सीजन करेंगे धमाल

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट- 14-18 दिसंबर, चटगांव
दूसरा टेस्ट- 22-26 दिसंबर, ढाका