logo-image

क्या अब खत्म होगा रोहित का टेस्ट करियर? विदेशों में खेलने की बारी आते ही लग जाती है चोट

उसके बाद टीम इडिया जुलाई 2022 में फिर से इंग्लैंड दौरे पर गई और वहां एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला. यह मुकाबले साल 2021 के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला था जो कोरोना की जगह से नहीं हो पाया था.

Updated on: 12 Dec 2022, 11:44 AM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma India vs Bangladesh Test Series: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. जब भी टीम इंडिया विदेशों में टेस्ट मुकाबला खेल रही होती तो रोहित शर्मा उसका हिस्सा नहीं बन पाते हैं. साउथ अफ्रीका दौरे के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिल गई थी, लेकिन उसके बाद से वह विदेशों में ना भारतीय टीम की कप्तानी कर पाए हैं और ना ही किसी टेस्ट मैच का हिस्सा बने हैं. जब भी विदेशी दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने की बारी आती है रोहित चोटिल हो जाते हैं. 

साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर 

रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग के चलते साउथ अफ्रीका दौरे (South Africa Tour) पर भी नहीं जा पाए थे. उस दौरे पर दूसरे टेस्ट मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) को टेस्ट की कप्तानी करनी पड़ी क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) भी पीठ में दर्द की वजह से नहीं खेल पाए थे. रोहित शर्मा उस वक्त टीम के उपकप्तान थे. ऐसे में रोहित को ही टीम की कप्तानी करनी पड़ती. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: स्टार गेंदबाज की 12 साल बाद हो रही टेस्ट टीम में वापसी, लिखा इमोशनल पोस्ट

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट से बाहर  

उसके बाद टीम इडिया जुलाई 2022 में फिर से इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर गई और वहां एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला. यह मुकाबले साल 2021 के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला था जो कोरोना की जगह से नहीं हो पाया था. रोहित शर्मा तब टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बन गए और उन्हें इस मुकाबले में टीम की अगुवाई करनी थी, लेकिन रोहित मुकाबले से ठीक पहले कोरोना की चपेट में आ गए थे. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट की कप्तानी की थी. इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था और सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. जबकि 2021 में जब सीरीज रोकी गई थी तब विराट के कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी.

बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट से बाहर  

बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को टीम इंडिया की अगुवाई करनी थी, लेकिन वह दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए. फील्डिंग के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई. अब वह मुंबई वापस लौट आए हैं और पहले टेस्ट से पहले हो गए हैं. उनके दूसरा टेस्ट खेलने में भी संशय है. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: अभिमन्यु ही हैं रोहित को रिप्लेस करने के असली हकदार, आकड़े दे रहे हैं गवाही