logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS : टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने चुनी गेंदबाजी, पहले बल्लेबाजी करेगी टीम इंडिया

IND vs AUS Toss Update : गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जाना है. इस मैच में टॉस जीतकर कंगारू टीम ने गेंदबाजी चुनी है...

Updated on: 28 Nov 2023, 06:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Toss Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी के बारासपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच में जब टॉस के लिए सिक्का उछला, तो ऑस्ट्रेलिया पक्ष में गिरा और कप्तान मैथ्यू वेड ने पहले गेंदबाजी करने फैसला किया. अब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर लगाने की कोशिश करेगी. प्लेइंग-इलेवन की बात करें, तो कंगारू कप्तान ने 3 बदलाव किए हैं और सूर्यकुमार यादव ने एक बदलाव किया है.

कैसी होगी बरसापारा स्टेडियम की पिच?

IND vs AUS के बीच तीसरा टी-20 मैच बरसापारा स्टेडियम, गुवाहाटी में खेला जाना है. अब अगर, बरसापारा स्टेडियम की पिच की बात करें, तो ये पिच हमेशा ही बैटिंग फ्रेंडली रहती है, जहां पर एक बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है. लेकिन अगर विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो लो स्कोरिंग मैच भी देखने को मिल सकता है. इस स्टेडियम में लाइट्स में बल्लेबाजी करने थोड़ा मुश्किल रहता है. अगर पिच पर बारिश के बाद मैच होता है तो बल्लेबाजों को और ज्यादा दिक्कत हो सकती है. भारत टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी है, तो उसे बड़ा स्कोर लगाना होगा. चूंकि, इस मैदान पर ओस आएगी और दूसरी पारी में चेजिंग टीम को फायदा हो सकता है.

ये भी पढ़ें : विराट और रोहित ने मैदान के बाहर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, रोनाल्डो-मेसी भी रह गए पीछे

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

IND vs AUS के बीच खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 3 बदलाव किए हैं. ट्रेविड हेड, केन रिचर्ड्सन और जेसन बेनक्रॉफ्ट को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. वहीं, भारतीय प्लेइंग-इलेवन में सिर्फ एक बदलाव है. असल में मुकेश कुमार अपनी शादी के लिए गए हैं और इसी लिए वह इस मैच में उपलब्ध नहीं थे. उनकी जगह आवेश खान को मौका मिला है.

भारत (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन.