logo-image

IND vs AUS: पैट कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक और बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज हुआ पूरे दौरे से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि, हेजलवुड अपनी रिकवरी के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस जा रहे हैं. वो पहले दो टेस्ट से बाहर थे. पिछले कुछ हफ्तों से वो गेंदबाजी नहीं कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद उनकी रिकवरी नहीं हो पाई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक

Updated on: 20 Feb 2023, 01:01 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Indore Test: दिल्ली टेस्ट (Delhi Test) में भी बुरी तरह हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए दो बुरी खबर आ चुकी है. पहले कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए हैं तो वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पूरे दौरे से बाहर हो चुके हैं. पैट कमिंस रविवार को दूसरा टेस्ट खेलने के बाद आज सुबह ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए. रिपोर्ट के मुताबिक वे फैमली में सीरियस स्वास्थ्य समस्या की वजह से स्वदेश लौटे हैं. लेकिन वे 1 मार्च से खेले जाने वाले इंदौर टेस्ट से पहले भारत लौट आएंगे. बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में 2-0 से पिछड़ रही है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: केएल राहुल के बाद कौन होगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान? रोहित शर्मा लेंगे फैसला

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि, हेजलवुड अपनी रिकवरी के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस जा रहे हैं. वो पहले दो टेस्ट से बाहर थे. पिछले कुछ हफ्तों से वो गेंदबाजी नहीं कर रहे थे लेकिन इसके बावजूद उनकी रिकवरी नहीं हो पाई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रवक्ता के अनुसार हेजलवुड न्यू साउथ वेल्स और शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: 100वें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा के नाम दर्ज हुआ खास उपलब्धि, रिकी पोंटिंग के बाद ऐसे करने वाले दूसरे खिलाड़ी

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छी खबर भी सामने आई है. टीम के स्टार ऑलराउंडर  कैमरून ग्रीन और मिचेल स्टार्क 100 प्रतिशत फिट हो गए हैं. ऐसा उनके कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बताया. ऐसे में हो सकता है कि, स्टार्क इंदौर टेस्ट में खेलते नजर आए सकते हैं. दोनों खिलाड़ियों की अंगुली में चोट लगी थी. ग्रीन दिल्ली टेस्ट के लिए उपलब्ध थे. वहीं तीसरे स्पिनर के तौर पर टीम में मैथ्यू कुनहेमैन को शामिल किया गया था.