logo-image

IND vs AUS 1st ODI : मोहाली में चलता है ऑस्ट्रेलिया का सिक्का, भारत अब तक नहीं दे पाया है शिकस्त

IND vs AUS 1st ODI: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का रिकार्ड बेहद खराब रहा है. आज तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को वनडे फॉर्मेट में नहीं हरा पाई है.

Updated on: 21 Sep 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Stats At Mohali : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होने जा रही है. पहले वनडे मैच के लिए दोनों टीमें मोहाली के मैदान पर आमने-सामने होंगी. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. दरअसल, अगले महीने होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का यह वनडे सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. आज तक यहां टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को वनडे फॉर्मेट में नहीं हरा पाई है. इस मैदान पर वनडे फॉर्मेट में हर बार कंगारुओं ने टीम इंडिया को मात देने में कामयाब हुई है.

क्या मोहाली में भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा पाएगा?

आंकड़ों की बात करें तो मोहाली के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं रही है. ऐसे में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में अपने रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत मोहाली में कंगारू टीम को वनडे में मात देने में कामयाब हो पाता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें: Team India World Cup Jersey : टीम इंडिया का क्या है 3 Ka Dream? जिसे पूरा करने के लिए इस अंदाज में उतरेगी

भारतीय सरजमीं पर किसका पलड़ा रहा है भारी?

वनडे फॉर्मेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया की आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है. अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 146 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 82 मैचों में जीत हासिल की है जबकि भारत को महज 54 मैचों में सफलता मिली है. इसके अलावा भारतीय सरजमीं पर बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया की 67 बार  भिड़ंत हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया को 32 बार शिकस्त दिया है. जबकि अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया को 30 बार हराने में कामयाब हुई है.