logo-image

IND vs AUS : रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका, अब तक कभी नहीं हुआ ऐसा

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है.

Updated on: 26 Sep 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS ODI series 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार (27 सितंबर) को खेला जाएगा. दोनों टीमें राजकोट में आमने-सामने होगी. खास बात ये है कि आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले ये आखिरी मौका होगा, जब वे वनडे क्रिकेट खेल रही होंगी. इस मैच में जहां एक ओर रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव की वापसी हो रही है, वहीं कुछ खिलाड़ियों को जो इस बीच लगातार अच्छे खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें आराम दिया जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये एक टेंशन का विषय होगा, जिससे उन्हें निपटना होगा. इस बीच क्रिकेट के इतिहास में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने कभी ये काम नहीं किया. टीम इंडिया के पास वो भी करने का बेहतरीन मौका होगा.

भारत ने वनडे सीरीज में कभी नहीं किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक जितनी भी वनडे सीरीज खेली गई हैं. इनमें कभी ऐसा नहीं हुआ है कि किसी एक ने क्लीन स्वीप किया हो. सीरीज चाहे तीन मैच की हो या फिर पांच मैचों की, लेकिन कोई भी टीम सारे के सारे मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया के पास ये इतिहास रचने का मौका है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप कर सकती है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप के बाद ODI और T20 को अलविदा कहेंगे Virat Kohli? करीबी दोस्त का बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के इस वक्त हौसले काफी बुलंद है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त जबरदस्त दबाव में नजर आ रही है. पहले तो इसी सीरीज के दो मैच टीम हार चुकी है, टीम इंडिया ने मोहाली में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था. जबकि इसके बाद इंदौर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से मात दी थी. वहीं इससे पहले जब ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका से मुकाबला कर रही थी, तब भी पहले दो मैच जीतकर टीम आखिरी के लगातार तीन मैच हार गई और सीरीज भी हाथ से चली गई.