logo-image

IND vs AUS: दिल्ली में टीम इंडिया को नहीं मिला होटल, कोहली ने घर पर रहने का किया फैसला

इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के भारतीय खिलाड़ियों को इस बार फाइव स्टार होटल में ठहरने को नहीं मिला है. इसके पीछे की वजह G20 शिखर सम्मेलन और शादी का मौसम है. ऐसे में दिल्ली के सारे फाइव स्टार होटल बुक प

Updated on: 16 Feb 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Delhi Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Trophy) का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में 17 फरवरी से खेला जाएगा. यह मैच सुबह 930 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया (Team India)  नागपुर टेस्ट (Nagpur Test) में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से आगे है. अब टीम इंडिया दूसरे मैच की जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करना चाहेगी. 

दिल्ली टेस्ट से पहले टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के भारतीय खिलाड़ियों को इस बार फाइव स्टार होटल में ठहरने को नहीं मिला है. इसके पीछे की वजह G20 शिखर सम्मेलन और शादी का मौसम है. ऐसे में दिल्ली के सारे फाइव स्टार होटल बुक पहले ही बुक हो चुके हैं. जिसके बाद बीसीसीआई को आखिरी समय में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए दूसरी जगह ठहरने की व्यवस्था करनी पड़ी. 

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ के साथ Selfie लेने पर जमकर बवाल, कार पर हुआ हमला, FIR दर्ज

गौरतलब है कि टीम इंडिया ज्यादातर दिल्ली के दो फाइव स्टार होटल ताज पैलेस या आईटीसी मौर्या में ठहरती है, लेकिन इस बार उन्हें वहां ठहरने का मौका नहीं मिला इसलिए वह अब  नोएडा के पास होटल लीला में ठहरे हैं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से इसकी पुष्टि की. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'होटल लीला में दी जाने वाली सुविधाएं अच्छी हैं. किसी आवश्यक कारणों से बदलाव किया गया है. हमने काफी सोच-समझ कर होटल को यहां शिफ्ट करने का फैसला किया.' हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) टीम के साथ होटल में नहीं रुके हैं. उन्होंने गुरुग्राम में अपने घर पर रहने का फैसला किया है. उन्होंने टीम मैनेजमेंट से इसकी परमिशन भी ले ली है.

यह भी पढ़ें: Babar Azam Video: PSL के दौरान बाबर आजम ने जीता फैंस का दिल, मैच के बाद मैदान में की सफाई

टीम इंडिया ने अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक कुल 7 टेस्ट मुकाबले खेली है. इसमें से 3 मैचों में जीत हासिल हुई है, जबकि एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं तीन टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने यहां भारत को आखिरी बार साल 1959 में हराया था. भारत को इस मुकाबले में पारी और 127 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.