logo-image

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में भारत के लिए 'संकटमोचन' बने अक्षर-अश्विन, 262 पर सिमटी टीम इंडिया

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में भारत के लिए 'संकटमोचक' बने अक्षर पटेल, 262 पर सिमटी टीम इंडिया

Updated on: 18 Feb 2023, 04:10 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 262 रनों पर सिमट गई है. ऑस्ट्रेलिया को 1 रन का लीड मिला है. कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे. भारत के लिए अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन संकटमोचन बने. अश्विन और अक्षर ने 113 रनों की साझेदारी कर कंगारू टीम को बैकफुट पर धकेला. अश्विन 37 रन बनाकर आउट हुए वहीं. अक्षर पटेल 74 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना काम बखूबी किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा लीड नहीं लेने दिया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कोहली के LBW आउट होने पर मचा बवाल, अंपायर्स के फैसले पर भड़कीं टीम इंडिया

अक्षर-अश्विन ने संभाली पारी

दिल्ली टेस्ट में एक समय टीम इंडिया बेहद मुश्किल स्थिति में पहुंच गई थी. सिर्फ 139 रनों पर टीम इंडिया ने अपने सात विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अक्षर पटेल और आर अश्विन ने मोर्चा संभाला. आठवें विकेट के लिए अक्षर ने 74 और अश्विन ने 37 रन बनाकर पारी को आगे ले गए. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जबकि विराट कोहली 44 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रवीन्द्र जडेजा ने 26 रनों का योगदान दिए. इस मैच में अब तक कंगारू टीम के स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की.

नॉथन लियोन ने लिए 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए नॉथन लियोन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. नॉथन लियोन ने 5 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मैथ्यू कुल्नेमैन को 3 और टॉड मर्फी को 2 सफलता मिली. वहीं, कप्तान पैट कमिंस ने रवि अश्विन को अपना शिकार बनाया. गौरतलब है कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी 263 रनों पर सिमट गई थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 81 रनों की पारी खेली थी. जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब 72 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए थे.